बोचहाँ विधायक अमर पासवान ने 22 लोगों को दिया जमीन का बास्की पर्चा, ख़ुशी से खिले भूमिहीनों के चेहरे

बोचहाँ विधायक अमर पासवान ने 22 लोगों को दिया जमीन का बास्की पर्चा, ख़ुशी से खिले भूमिहीनों के चेहरे

MUZAFFARPUR : बोचहाँ के राजद विधायक अमर पासवान ने भूमिहीनों की समस्या को देखते हुए जमीन का वितरण करना शुरू कर दिया है। ऐसे में मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले भूमिहीनों को मंथली कैंप लगाकर हर महीने भूमिहीनों को चिन्हित कर 3 डिसमिल जमीन के रूप में बास्की पर्चा दिया जाएगा। जिसको लेकर रविवार को मुशहरी ब्लॉक परिसर में पहला कैम्प लगाया गया। जहाँ बोचहां के राजद विधायक अमर पासवान ने सीओ मुशहरी,प्रमुख और कई पंचायत प्रतिनिधियों और राजद प्रखंड अध्यक्ष के मौजूदगी में दर्जनों लोगों को 3 डिसमिल जमीन का बास्की पर्चा दिया गया।


इस दौरान विधायक अमर पासवान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भूमिहीनों को 3 डिसमिल भूमि देने का कार्य शुरू किया गया है जिसे हर महीने चिन्हित कर लोगों को दिया जाएगा। जिसके पास अपना कोई जमीन ना हो। इस समस्या के मद्देनजर पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा ऐसे परिवार को चिन्हित कर उन्हें 3 डिसमिल जमीन मुहैया कराया जाएगा।

इसी कड़ी में आज करीब 22 लोगों को बास्की पर्चा के साथ 3 डिसमिल जमीन दिया गया है। और भी लोगों का बाकी पर्चा बना हुआ है कुछ लोग नहीं आ पाए हैं। उन्हें भी बुलाकर बास्की पर्चा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही और भी पंचायतों में चिन्हित कर वैसे परिवारों के बीच हर महीने कैंप लगाकर बास्की पर्चा दिया जाएगा।

आपको बता दें कि जमीन मिलते ही लोगों में खुशी का उत्साह दिखने लगा। लोगों ने कहा कि विधायक अमर पासवान ने पहल कर हम लोगों को 3 डिसमिल जमीन दिलाया हैं जहां हम लोग अपने रहने के लिए घर बनाएंगे।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News