पटना हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस सुधीर कुमार कटरियार द्वारा लिखित पुस्तक का हुआ विमोचन, पढ़िए पूरी खबर

पटना हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस सुधीर कुमार कटरियार द्वारा लिखित पुस्तक का हुआ विमोचन, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : पटना हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस सुधीर कुमार कटरियार द्वारा लिखित पुस्तक saga (सागा) ऑफ थ्री  टॉप कोर्ट्स ऑफ इंडिया का विमोचन किया गया।इस  पुस्तक का विमोचन सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस संजय किशन कौल और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस वी पी सिंह द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। ये समारोह पटना के मौर्या होटल में संपन्न हुआ। इस पुस्तक के लेखक जस्टिस कटरियार ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि इस पुस्तक में भारत के तीन महत्वपूर्ण  कोर्ट के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारियां दी गई है। उन्होंने कहा कि इस पुस्तक के चार खंड हैं। हर की विषयवस्तु अलग अलग है।

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस वी पी सिंह ने अपने भाषण में सुप्रीम कोर्ट के सम्बन्ध में होने अनुभव बताए। उन्होंने कहा कि पहले क़ानून सहज होता था और नए वकीलों को उनके वरिष्ठ वकील बहुत सारी बातें कानूनी पेशा के बारे में बताते थे। उन्होंने इस बारे बहुत सारे अपने संस्मरण सुनाना।

सुप्रीम कोर्ट के जज संजय किशन कौल ने भी भाषण देते हुए जजों और वकीलों के बीच अच्छा तालमेल होना जरूरी। उन्होंने कहा कि आमलोगों के रोजाना की समस्यायों से जुझना  न्यायपालिका के लिए काफी कठिन होता है। भारत के संविधान सभा के पहले अध्यक्ष डा एस एन सिन्हा को को श्रद्धांजलि देते हुए इस पुस्तक विमोचन कार्यक्रम का समापन हुआ। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पटना हाईकोर्ट के वर्तमान और पूर्व जजों के अलावे अधिवक्तागण भी उपस्थित रहे।

Find Us on Facebook

Trending News