बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सेवा ठप, छात्रों की बढ़ी परेशानी

BPSC की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सेवा ठप, छात्रों की बढ़ी परेशानी

पटना- बिहार लोक सेवा आयोग की 64वीं संयुक्त परीक्षा के लिए 3 अगस्त से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हुई थी. अप्लाई करने के लिए अंतिम तारीख 20 अगस्त रखी गई थी. लेकिन आज सुबह से ही Bpsc की साइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है. छात्रों की शिकायत है कि बार बार कोशिश करने के बाद भी साइट नहीं खुल रही है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने पर बार बार एरर बता रहा है. BPSC ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए 20 अगस्त रखी थी. लेकिन आज 20 अगस्त खत्म भी नहीं हुआ कि साइट पर यह नोटिस आ रहा है कि रजिस्ट्रेशन की तारीख खत्म हो चुकी है.

छात्रों की शिकायत है कि साइट की समस्या की वजह से वो रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रहे हैं. छात्रों का कहना है कि अगर यही हाल रहा था कितने छात्र ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने से वंचित रह जाएंगे. छात्रों की मांग है कि इस समस्या को जल्द से जल्द दूर करना चाहिए ताकि छात्र ऑनलाइन रजिस्ट्रेश करवा पाएं.

ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 31 अगस्त रखी गई है. आयोग के सचिव केशव रंजन प्रसाद ने बताया था कि लगभग 12 सौ पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा गया है. इसमें सबसे अधिक राजस्व पदाधिकारी या समकक्ष ग्रेड के पदाधिकारी के लिए 571 पदों के लिए रिक्तियां होंगी। वहीं, आपूर्ति निरीक्षक के लिए 223 पदों की रिक्तियां है। प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के 122 और प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के लिए 133 पदों पर रिक्तियां दिखायी गयी है। ग्रामीण विकास पदाधिकारी 51, सहायक निबंधक सहयोग समितियां 41 पदों और बिहार पुलिस सेवा 40 पदों के लिए आवेदन लिए जाएंगे. 

Suggested News