आज जारी होंगे BPSC के 67वें प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम, पांच लाख करीब अभ्यर्थियों की होगी निगाहें

आज जारी होंगे BPSC के 67वें प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम, पांच लाख करीब अभ्यर्थियों की होगी निगाहें


PATNA : बीपीएससी के द्वारा 67वीं प्रारंभिक परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। आज प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा।  एक बहुत ही जरूरी सूचना है। दरअसल बीपीएससी 67वी प्रीलिम्स परीक्षा में जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह अपना रिजल्ट बीपीएससी www.bpsc.bih.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

दरअसल कुछ दिन पहले ही बीपीएससी ने अपना कैलेंडर जारी किया था। जिसमें रिजल्ट की तिथि 14 नवंबर यानी आज की तारीख दी गई है। वहीं जारी कलेंडर के मुताबिक बीपीएससी मुख्य परीक्षा का आयोजन 29 दिसंबर को किया जाएगा। वहीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट 14 मार्च 2023 को जारी किया जाएगा। साथ ही मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए 29 मार्च से उपस्थित होना होगा। फाइनल रिजल्ट 28 मई 2023 को जारी किया जाएगा।

चार लाख से ज्यादा अभ्यर्थी हुए थे शामिल

एक माह पहले हुए बीपीएससी परीक्षा में लगभग पांच लाख के करीब अभ्यर्थी शामिल हुए थे। जिन्हें अब अपने परीक्षा के परिणाम का इंतजार है। बीपीएससी कैलेंडर के अनुसार आज शाम तक रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड किया जा सकता है।

बता दें कि प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट बीपीएससी के द्वारा जारी करने के बाद 68वीं भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इसका नोटिफिकेशन बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे चेक कर सकते है अपना रिजल्ट।

ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट

स्टेप 1 : सबसे पहले आयोग की अधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2 : इसके बाद आपको होम पेज पर दिखाई दे रहे 67वीं प्रेलीमिस रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3 : अब आपके सामने रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा। अभ्यर्थी इस पीडीएफ में अपना नाम और रोल नंबर चेक कर सकते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News