बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: अजय निषाद ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप, अब इस पार्टी के टिकट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

BREAKING: अजय निषाद ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप, अब इस पार्टी के टिकट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

PATNA: बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। मुजफ्फरपुर के वर्तमान सांसद अजय निषाद ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्विट कर बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, पार्टी ने उनके साथ छल किया है। इससे आहत होकर वह पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। 

अजय निषाद ने सोशल मीडिया पर ट्विट कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सुचित करते हुए कहा कि,  "बीजेपी के द्वारा छल किये जाने से छुब्ध होकर मैं पार्टी के सभी पद के साथ प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देता हूँ"। वहीं आज भाजपा से इस्तीफा देने के पहले अजय निषाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह से मुलाकात किए थे। 

वहीं अब उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि, आज अजय निषाद कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। सूत्रों की मानें तो वह कांग्रेस की टिकट से मुजफ्फरपुर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। दरअसल, अजय निषाद टिकट ना मिलने से पार्टी से नाराज चल रहे थे। अजय निषाद वर्तमान में मुजफ्फरपुर के सांसद थे। वहीं भाजपा ने इस बार अजय निषाद को टिकट ना देकर पिछले लोकसभा चुनाव में अजय निषाद से हारे कैंडिडेट डॉ. राज भूषण निषाद को उम्मीदवार बना दिया है। जिससे नाराज अजय निषाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।  

गौरतलब हो कि, अजय निषाद के पिता कैप्टन जय नारायण निषाद ने वर्ष 1996, 1998 एवं 1999 में लगातार तीन बार राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए सांसद बने। 2004 में जदयू उम्मीदवार जार्ज फर्नांडीस को मौका मिला, मगर पांच साल बाद 2009 फिर कैप्टन ने बहुकोणीय संघर्ष में बाजी मारी। वहीं अजय निषाद ने पहली बार वर्ष 2014 में कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह को लगभग दो लाख 23 हजार एवं 2019 में राज भूषण चौधरी को 4.10 लाख वोट से हराया. अब उनकी जगह राज भूषण चौधरी को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है।



Suggested News