बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: बिहार बीजेपी को लगा एक और झटका, बड़े नेता भाजपा छोड़ राजद में हुए शामिल, लोकसभा चुनाव में उतरने को हैं तैयार

BREAKING: बिहार बीजेपी को लगा एक और झटका, बड़े नेता भाजपा छोड़ राजद में हुए शामिल, लोकसभा चुनाव में उतरने को हैं तैयार

PATNA: बिहार बीजेपी को लोकसभा चुनाव के पहले एक के बाद एक झटका लग रहा है। बीते दिन मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद अजय निषाद ने पार्टी के प्राथमिकी सदस्यता से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया था। तो वहीं अब एक और भाजपा नेता ने बीजेपी को टाटा-बांय-बांय कह दिया है। दरअसल, आजीवन बीजेपी के साथ रहने का दावा करने वाले बीजेपी के बागी नेता सह बगहा चीनी मिल के एमडी दीपक यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। 

बताया जा रहा है कि, वह वाल्मीकिनगर से प्रत्याशी नहीं बनाए जाने के कारण नाराज चल रहे थे। जिसके कारण अब उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। वहीं अब वह राजद जॉइन कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो वाल्मीकिनगर से दीपक यादव महागठबंधन से चुनाव लड़ेंगे।दीपक यादव का दावा है कि 7 अप्रैल को तेजस्वी यादव चम्पारण की इस धरती से राजद के नए वर्जन की शुरुआत करेंगे। 

वाल्मीकि नगर सीट पर पिछले 35 वर्षों से एनडीए का कब्जा है और इस सीट पर लगातार कांग्रेस का मुकाबला रहा है। पहली बार आरजेडी इस सीट पर अपना प्रत्याशी उतार रही है। माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव खुद बगहा पहुंचकर एक जनसभा में प्रत्याशी की घोषणा करेंगे। इस जनसभा में सैकडों की संख्या में भाजपा समेत कई पार्टियों के लोग भी राजद में शामिल होंगे।

बता दें कि, एनडीए में सीट बंटवारे में जदयू को 16 सीट मिली है। जिनमें से एक वाल्मीकिनगर भी है। यहां से जदयू के सुनील कुमार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वहीं उनका मुकाबला करीब 35 साल के बाद राजद उम्मीदवार से होगा। इसके पहले एनडीए का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार से होता आया है। वहीं इस बार यहां कौन बाजी मारता है, यह देखने वाली बात होगी। 

Suggested News