बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: बीजेपी के 'संकल्प पत्र' में 70 वर्ष से अधिक बुजुर्गों के लिए जानें क्या है खास, पीएम ने कहा- हर वर्ग के लोग उठा सकेंगे इसका लाभ

BREAKING: बीजेपी के 'संकल्प पत्र' में 70 वर्ष से अधिक बुजुर्गों के लिए जानें क्या है खास, पीएम ने कहा- हर वर्ग के लोग उठा सकेंगे इसका लाभ

PATNA: भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में हर वर्ग के लिए कुछ ना कुछ खास योजना लाया है। पीएम ने कहा है कि, भाजपा विकास और विरासत दोनों में विश्वास रखती है। पीएम मोदी ने अपने संकल्प पत्र में मध्य, उच्च और निम्न वर्ग के बुजुर्गों के लिए खाल ऐलान किया है। पीएम मोदी ने कहा कि बुजुर्गों की सबसे बड़ी चिंता यह है कि वे अपनी बीमारियों का इलाज कैसे कराएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि बीजेपी ने फैसला किया है कि ट्रांसजेंडर समुदाय आयुष्मान भारत योजना के दायरे में आएगा।

उन्होंने कहा कि, मध्यम वर्ग के लिए तो यह चिंता और भी गंभीर है। जिसे देखते हुए बीजेपी ने अब ये संकल्प लिया है कि 70 साल से ज्यादा उम्र के हर व्यक्ति को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाया जाएगा। हर वर्ग के लोग यानी (उच्च, मध्य और निम्न) इसका लाभ ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि, पूरे देश को भाजपा के संकल्प पत्र का इंतजार रहता है। इसका कारण यह है कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने अपने हर वादे को जमीन पर उतारा है। हमारा संकल्प पत्र को भारत के चार स्तंभ युवा, नारी, किसान और गरीब को मजबूत कर रहा है। भाजपा के संकल्प पत्र में युवा भारत के युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंव है।  उन्होंने कहा कि, मुफ्त राशन की घोषणा अगले पांच सालों तक जारी रहेगी। भोजन पोषक हो। 

पीएम ने कहा कि, हमारा फोकस जीवन की गरिमा पर, जीवन की गुणवत्ता और निवेश से नौकरी पर है। पाइप से सस्ती गैस हर घर तक पहुंचाएंगे। जनऔषधि से सस्ती दवाईयां मिलती रहेगी। मुद्रा योजना के लोन की सीमा 20 लाख होगा। गरीबों के लिए 3 करोड़ घर बनाए जाएंगे। राष्ट्रीय सहकारिता योजना लाएंगे। महिलाओं के लिए खेल में आगे लाने के लिए विशष कार्यकर्म कराए जाएंगे। 

साथ ही बीजेपी के संकल्प पत्र में निम्नलिखित बातों को शामिल किया गया है-

रोजगार की गारंटी

2036 में ओलंपिक की मेजबानी 

3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य

महिला आरक्षण लागू करने का वादा

कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करना

मछुआरों के लिए योजना

ई-श्रम से कल्याणकारी योजना का फायदा पहुंचाना

योग का ऑफिशियल सर्टिफिकेशन देना

2025 जनजातीय गौरव वर्ष

ओबीसी-एससी-एसटी को हर क्षेत्र में सम्मान

ग्लोबल मैन्युफेक्चरिंग हब बनाने की तैयारी

विश्वभर में रामायण उत्सव मनाया जाएगा

अयोध्या का विकास

वन नेशन, वन इलेक्शन 

रेलवे में वेटिंग लिस्ट की समस्या को दूर करना

पूर्वोत्तर भारत का विकास

एआई, सेमीकंडक्टर और स्पेस क्षेत्र में विकास करना

Suggested News