बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हवाई सर्वेक्षण का तीसरा दिन, बाढ़ प्रभावित 6 जिलों के हालात का लिया जायजा

BREAKING NEWS: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हवाई सर्वेक्षण का तीसरा दिन, बाढ़ प्रभावित 6 जिलों के हालात का लिया जायजा

PATNA: बिहार में सावन के पहले ही मॉनसून झमाझम बरस चुका है। बिहार में बाढ़ आ चुकी है और कई इलाके पूरी तरह से बाढ़ के पानी में समा चुके हैं। बाढ़ की वजह से निचले इलाके आंखों से ओझल हो ही चुके हैं। अब पानी शहरों में प्रवेश करने पर आमादा है। इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीसरे दिन बाढ़ग्रस्त इलाकों में हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले हैं। उनके साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद हैं।

आपको बता दें आज मुख्यमंत्री के हवाई सर्वेक्षण का तीसरा दिन है। जल संसाधन मंत्री संजय झा के साथ बाढ़ग्रस्त जिलों के हालात का जायजा लेने निकले हैं। इन जिलों में खगड़िया, भागलपुर, बेगूसराय, नालंदा, नवादा और राजधानी पटना शामिल है। आपको बता दें, इसके पहले भी मुख्यमंत्री सहित जल संसाधन मंत्री दोबारा बिहार के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जायजा ले चुके हैं। पहले चरण में बेतिया और मोतिहारी का एरियल सर्वे किया गया था। वहीं दूसरे चरण में सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर का जायजा लिया गया। एरियल सर्वे के दौरान तटबंध सहित बाढ़ प्रभावित इलाकों का सीएम जायजा लेंगे। हालात की समीक्षा करने के बाद सीएम इस संबंध में बैठक कर प्रभावित क्षेत्रों के लिए उसी अनुसार राहत और बचाव कार्य को लेकर दिशा-निर्देश जारी करेंगे। हालांकि सीएम द्वारा पहले से ही इस संबंध में कई योजानाएं चलाई जा रही हैं। NDRF और SDRF की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है। तटबंधों की लगातार निगरानी के निर्देश भी दिए जा चुके हैं।

आपको बता दें, बिहार के उत्तरी सहित कई हिस्सों में आने वाले इलाके बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हैं। निचले इलाके तो पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं और ग्रामीण लगातार ऊंचे स्थानों की तरफ पलायन कर रहे हैं। इस दौरान news4nation  ने भी आपको लगातार तस्वीरें दिखाई है कि ग्रामीण किस तरह से बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं और अपना सब कुछ बचाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं। 


Suggested News