BREAKING NEWS : शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का हुआ निधन, एक सप्ताह पहले शुरू किया था अकासा एयरलाइंस

BREAKING NEWS : शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का हुआ निधन, एक सप्ताह पहले शुरू किया था अकासा एयरलाइंस

MUMBAI : भारत के कारोबार जगत को बड़ा झटका लगा है। शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली है. उन्हें 2-3 सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. दिग्गज कारोबारी झुनझुनवाला के निधन की पुष्टि ब्रीच कैंडी अस्पताल ने कर दी है. उन्हें आज सुबह 6 बजकर 45 बजे मिनट पर अस्पताल लाया गया था


पिछले सप्ताह ही शुरू किया था अकासा एयरलाइंस

5 हजार रुपए से 43.39 करोड़ रुपए का सफर तय करने वाले शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला 62 साल के थे। झुनझुनवाला एक समय में स्टॉक मार्केट में बियर थे यानी मंदड़िए। उन्होंनें 1992 में हर्षद मेहता घोटाले का खुलासा होने पर शॉर्ट सेलिंग के जरिए बड़ा मुनाफा कमाया था। 1990 के दशक में भारतीय स्टॉक मार्केट में कई प्रतिष्ठित कार्टेल थे।

राकेश झुनझुनवाला को भारत का वारेन बफेट भी कहा जाता है. शेयर मार्केट से पैसा बनाने के बाद बिग बुल एयरलाइन सेक्टर में भी उतर चुके थे. उन्होंने नई एयरलाइन कंपनी आकासा एयर में मोटा इन्वेस्टमेंट किया था और 7 अगस्त से कंपनी ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है. स्टॉक मार्केट में निवेश करने वाले झुनझुनवाला के पास आज हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति है. 

अकासा की पहली कर्मशियल फ्लाइट ने मुंबई से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी. विमानन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया अकासा एयर की पहली उड़ान के उद्घाटन समारोह में नजर आए थे. उन्होंने अकासा की पहली कर्मशियल उड़ान को हरी झंडी दिखाई. उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह भी मौजूद थे. अकासा एयर ने 13 अगस्त से और कई रूट्स पर अपनी सर्विस की शुरुआत की है।



Find Us on Facebook

Trending News