बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Breaking : "I.N.D.I.A मांगे नीतीश", जदयू ने एक बार फिर की नीतीश के लिए पीएम पद की मांग, कहा- गठबंधन की जीत के लिए नीतीश जरूरी...

Breaking : "I.N.D.I.A मांगे नीतीश", जदयू ने एक बार फिर की नीतीश के लिए पीएम पद की मांग, कहा- गठबंधन की जीत के लिए नीतीश जरूरी...

PATNA: बिहार की सियासत इन दिनों तेज है। दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को जदयू की दो अहम बैठक होने वाली है। वहीं बैठक के पहले दिल्ली में पोस्टर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। दिल्ली में जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पहले नीतीश कुमार की पोस्टर पटा दी गई है। जिसमें लिखा है कि "I.N.D.I.A मांगे नीतीश" इस पोस्टर के बाद बिहार सहित देश की सियासत तेज हो गई है।

दरअसल, जदयू की बैठक से पहले कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में नीतीश कुमार के लिए नया पोस्टर लगाया गया है। मालूम हो कि, यहीं पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है। 11.30 से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होगी। वहीं 3.30 से राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। 

बता दें कि, कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर जदयू की ओर से पोस्टर लगाकर एक बार फिर नीतीश कुमार के लिए पीएम पद की मांग की गई है। जदयू ने पोस्टर में लिखा है कि, "I.N.D.I.A मांगे नीतीश", "गठबंधन को अगर जीत चाहिए, तो चेहरा नीतीश कुमार चाहिए" वहीं बैठक के लिए जदयू के नेताओं का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। जदयू के कई नेता बैठक के लिए कॉन्स्टिट्यूशन क्लब पहुंचे चुके हैं। विजय चौधरी और अशोक चौधरी भी कॉन्स्टिट्यूशन क्लब पहुंचे चुके हैं। साढ़े 11 बजे बैठक शुरू हो जाएगी। 

वहीं दूसरी ओर जेडीयू सूत्रों के मुताबिक़, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह आज कार्यकारिणी की बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश करेंगे। वहीं सूत्रों का कहना है कि जेडीयू के भीतर लगभग एक ही धारणा है कि पार्टी की कमान नीतीश कुमार के हाथों में रहे। सभी नेता चाहते हैं कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद नीतीश कुमार संभाले। जेडीयू के नेताओं का कहना है कि नीतीश कुमार जेडीयू के सर्वमान्य नेता हैं, इसलिए कमान उनके ही हाथों में रहे। वहीं ललन सिंह भी यही चाहते हैं कि उनके इस्तीफे के बाद कोई पार्टी की कमान संभाले तो वह नीतीश कुमार हो। ललन सिंह ने भी कहा है कि पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार हैं। उन्हें ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए। 

Suggested News