बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सरेआम खुदकुशी कर रहे पुल, राजद ने जताई चिंता, कहा- अब तो डर लगता है कि कहीं....

बिहार में सरेआम खुदकुशी कर रहे पुल, राजद ने जताई चिंता, कहा- अब तो डर लगता है कि कहीं....

PATNA: बिहार में लगातार पुल क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। निर्माणाधीन पुल नदी में समा रहे हैं। कई पुलों में दरार भी आ रहे हैं। वहीं पुलों के क्षतिग्रस्त मामले को लेकर विपक्ष सरकार को घेर रही है। नेताप्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित राजद के तमाम नेता बिहार की डबल इंजन सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। इसी कड़ी में राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने सत्ता पक्ष पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि हमें डर लगता है कि अगर जिन पुलों पर सरपट गाड़ियां दौड़ती हैं वो टूट गई तो... कितनी जानें चली जाएंगी। राजद प्रवक्ता ने मांग की है कि सभी पुलों की जांच की जाए।

दरअसल, शक्ति यादव ने कहा कि,बिहार में पुलों की खुदकुशी सरेआम हो रहा है। पुल जब टूटता है, खुदकुशी करता है तो एक संस्थागत भ्रष्टाचार का प्रमाण लाकर सामने कर देता है। अब तक 5 पुल बुरी तरह से धवस्त हो चुका है। वहीं जब प्रड़ताल की गई तो कई पुल क्षतिग्रस्त दिखाई पड़ रहे हैं। अब तो जो इमारत बन रही है एयरपोर्टों पर वो भी क्षतिग्रस्त होकर गिर रहे हैं।

शक्ति यादव ने कहा कि, संस्थागत भ्रष्टाचार के इससे बड़े प्रमाण हो ही नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा कि, मेरा मानना है कि बिहार में इन दिनों जितने भी ब्रिज बने हैं ना, अब डर सा लगने लगा है, अगर धवस्त होगा तो कितनी जानें जाएंगी, क्योंकि गाड़ियां तो सरपट दौड़ती रहती हैं, इन सभी पुलों का मूल्यांकन होना चाहिए, जांच होना चाहिए, क्योंकि, जाने जब जाएंगी तो इसका कीमत कोई नहीं चूका पाएगा, बिहार में पुलों की खुदखुशी बढ़ती जा रही है।

बता दें कि, बिहार में 9 दिनों में 5 पुलों ने जलसमाधि ले ली। 18 जून को अररिया में निर्माणधीन पुल गिरा, 22 जून को सिवान में पुल गंडक नदी में समा गया, 23 जून को मोतिहारी में, 27 जून को किशनगंज तो वहीं 28 जून को मधुबनी में पुल धराशायी हो गई। इस मामले में एक ओर जहां सरकार पर विपक्ष हमला बोल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर सरकार इन मामलों में जांच कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

पटना से रंजन की रिपोर्ट

Suggested News