बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: नीतीश को मुख्यमंत्री पद से हटाए बिना ही कैसे पूरा हो गया सम्राट चौधरी का प्रण... अयोध्या में मुरैठा उतारने के पहले किया बड़ा खुलासा

BREAKING: नीतीश को मुख्यमंत्री पद से हटाए बिना ही कैसे पूरा हो गया सम्राट चौधरी का प्रण... अयोध्या में मुरैठा उतारने के पहले किया बड़ा खुलासा

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि कैसे सीएम नीतीश को मुख्यमंत्री पद से हटाए बिना उनका प्रण पूरा हो गया है और अब वो कल यानी 3 जुलाई को श्रीराम के चरणों में अपने मुरेठा को समर्पित करेंगे। दरअसल, बीते दिन पटना के सड़कों पर होर्डिंग लगाकर इस बात की जानकारी दी गई कि सम्राट चौधरी 3 जुलाई को अयोध्या में अपने मुरेठा को उतारेंगे। वहीं आज सम्राट चौधरी ने इस बार में बड़ा खुलासा किया है।

 उन्होंने कहा कि,  28 जनवरी को बिहार में एनडीए की सरकार बनी। नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया और इस्तीफा देने के बाद हमने कहा था कि अब इस मुरेठे की आवश्कता नहीं रही और अब प्रभु श्रीराम के चरणों में जाकर मैं अपने मुरेठा को समर्पित करुंगा। चुनाव कारणों से मैं नहीं जा रहा था लेकिन अब चुनाव खत्म हो गए है और बिहार की जनता ने एनडीए को 75 फीसदी मार्क्स के साथ 40 में से 30 सीट एनडीए को दी है।

सम्राट चौधरी ने कहा कि, इसके लिए मैं बिहार की जनता को धन्यवाद देता हैं, लेकिन हमारा जो प्रण था कि नीतीश कुमार अपनी कुर्सी से हटेंगे, तो 28 जनवरी को ही हटकर हमारे साथ आकर मुख्यमंत्री बने हमने इसका स्वागत किया है। दरअसल, सम्राट चौधरी अपना मुरेठा 21 महीने के बाद खोलेंगे। आज डिप्टी सीएम अयोध्या के लिए रवाना होंगे। वो दो दिवसीय दौरा पर अयोध्या जाएंगे। 

बता दें डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सितंबर 2022 में अपनी मां के निधन के बाद मुरेठा बांधा था और ये संकल्प लिया था कि वो पगड़ी तब खोलेंगे। जब वो नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटा देंगे। ये शपथ सम्राट चौधरी ने तब ली थी जब बिहार में महागठबंधन की सरकार की थी। तब सीएम नीतीश राजद, कांग्रेस और माले के साथ बिहार सरकार को चला रहे थे। वहीं उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, एनडीए में सभी लोगों के सहमति से आने वाले दिनों में जब राज्यसभा के चुनाव होंगे तो उसमें उपेंद्र कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है।


पटना से अभिजीत की रिपोर्ट

Suggested News