गया में नीरा बिक्री केंद्र का बौद्ध भिक्षुओं ने किया विरोध, 16 अप्रैल को सीएम नीतीश ने किया था उद्घाटन

गया में नीरा बिक्री केंद्र का बौद्ध भिक्षुओं ने किया विरोध, 16 अप्रैल को सीएम नीतीश ने किया था उद्घाटन

GAYA : शराबबंदी वाले बिहार में राज्य सरकार नीरा को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रही है। कई जगहों पर नीरा बिक्री केंद्र की शुरुआत भी कर दी गयी है। लेकिन बोधगया महाबोधि मंदिर से थोड़ी दूरी पर स्थित बीटीएमसी के पास नीरा काउंटर लगाए जाने का विरोध शुरू हो गया है। बोधगया में बौद्ध भिक्षुओं ने इसका विरोध किया है। इंटरनेशनल बुद्धिष्ट काउंसिल के भंते प्रज्ञादीप की अगुवाई में बीटीएमसी पहुंचकर वहां पर लगाए गए नीरा केंद्र के स्टॉल का बौद्ध भिक्षुओं ने विरोध जताया है। 

आपको बता दे कि इस नीरा केंद्र का इसी महीने 16 अप्रैल को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इसका उद्घाटन किया गया था। अब इसका विरोध होना शुरू हो गया है। इंटरनेशनल बुद्धिस्ट काउंसिल के भंते प्रज्ञादीप ने कहा है कि जिस स्थल पर नीरा का काउंटर लगाया गया है, वह अंतर्राष्ट्रीय स्थल है। महाबोधि मंदिर में हजारों पर्यटक आते हैं। ऐसे में इस स्थल पर काउंटर लगाकर ताड़ के पेड़ के छायाचित्र के साथ नीरा काउंटर लगाया है, जिससे बोधगया की छवि धूमिल हो रही है। 

उन्होंने कहा कि नीरा केंद्र का स्टाल लगाए जाने से बेहतर संदेश नहीं जा रहा है। भंते प्रज्ञा दीप का कहना है कि इस जगह पर सिर्फ मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन को लेकर उस दिन के लिए ही कहा गया था। लेकिन अब तक इस जगह से नीरा केंद्र को हटाया नहीं गया है। गया के जिला पदाधिकारी से मांग की गयी है कि अविलंब इस जगह से नीरा केंद्र का काउंटर हटाया जाए,इससे गलत संदेश जा रहा है।

गया से मनोज और संतोष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News