बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के गांधी मैदान स्थित करगिल चौक नहीं जाएगी बसें और ऑटो, यातायात विभाग ने नए रूट किए गए तय

पटना के गांधी मैदान स्थित करगिल चौक नहीं जाएगी बसें और ऑटो, यातायात विभाग ने नए रूट किए गए तय

PATNA : पटना के सबसे व्यस्त माने जानेवाले गांधी मैदान के करगिल चौक पर अब बसों और ऑटो की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। यह फैसला गांधी मैदान के पास चल रहे निर्माण कार्य को देखते हुए लिया गया है। अब पटना जंक्शन से आनेवाली सभी बसें और ऑटो चिल्ड्रेन्स पार्क तक जाएंगी। उसी तरह कुर्जी की तरफ से आनेवाली बसों-ऑटो को भी ज्ञान भवन के पास तक ही जाने का निर्देश दिया गया। यह फैसला गांधी मैदान इलाके में हर दिन लग रहे जाम को देखते हुए यातायात पुलिस ने लिया है।

बैठक में लिया गया निर्णय

पटना यातायात पुलिस के अनुसार शहर में निर्माण कार्य चलने के कारण गाँधी मैदान के आस-पास के एरिया में स्कूल के छुट्टी के समय दिन के 01 बजे से लेकर शाम के 04 बजे तक अत्यधिक यातायात दबाव रहता था। उस संबंध में आज जिला परिवहन पदाधिकारी पटना एवं निर्माण कार्य के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के साथ बैठक किया गया। जिसके उपरांत यह निर्णय लिया गया की जो भी बस चिल्ड्रेन पार्क होते हुये जेपी गोलम्बर जा रही है वो चिल्ड्रेन पार्क से या तो वापस अपने रास्ते चली जाए या जेपी गंगा पथ होकर चले जायें (कारगील चौक अभी बस नही जायेगी)।

राम गुलाम चौक तक जाएगी जंक्शन से आनेवाली बसें और ऑटो

रेलवे स्टेशन की ओर से जो भी ऑटो या ई-रिक्शा रामगुलाम की तरफ आ रहे है वो जेपी गोलम्बर से वापस चलें जाये या पश्चिम में अशोक राजपथ कुर्जी की तरफ से जो ऑटो एवं ई-रिक्शा आ रहे है वो चिल्ड्रेन पार्क से यू-टर्न लेकर ज्ञानभवन से वापस चलें जाए। (वर्तमान में अशोक राजपथ पश्चिम से एवं रेलवे स्टेशन से आने वाले ऑटो एवं ई-रिक्शा कारगील चौक नही जायेगी)

प्रयोग से होगा फायदा तो आगे भी रहेगा लागू

उपरोक्त अभियान प्रयोग के तौर पर अभी कुछ दिन और चलाया जायेगा। यदि इस अभियान के मदद से यातायात दबाव कम करने में मदद मिलती है तो भविष्य में सभी संबंधित विभाग से बात कर निर्माण कार्य चलने तक इस अभियान को स्थाई रूप से लागू कर दिया जायेगा।

Suggested News