बक्सर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 12 घंटे के भीतर चोरी गयी करोड़ों की मूर्तियों को किया बरामद, एक को किया गिरफ्तार

बक्सर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 12 घंटे के भीतर चोरी गयी करोड़ों की मूर्तियों को किया बरामद, एक को किया गिरफ्तार

BUXAR : बक्सर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले के कृष्णब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढकाइच गाँव से चोरी गए करोड़ों के अष्टधातु की मूर्तियों के चोरी का पुलिस ने महज 12 घंटे के भीतर उद्भेदन कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीँ चोरी गयी मूर्तियों को बरामद कर लिया है। 

 

बताते चलें की कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बडका ढकाइच गांव के मन्दिर से देर रात चोरों ने करोड़ों रुपये की अष्टधातु की चार मूर्तियों की चोरी कर ली थी। सुबह ग्रामीण पूजा करने के लिए मंदिर में पहुंचे तो मंदिर का दृश्य देखकर हैरान रह गए। मंदिर में  चोरी होने की घटना जंगल में आग की तरह आसपास के गांव में फैल गई और आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 84 को जाम कर दिया। मौके पर डुमराव एएसपी श्रीराज पहुंचे, जिनके आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए थे।

लोगों का कहना है की मंदिर में छह सात साल पहले भी चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जहाँ चोरों में अष्टधातु की बनी राम लक्ष्मण, माँ जानकी और हनुमान जी की मुर्तोयों की चोरी कर ली थी। बाद में इन मूर्तियों को पुलिस ने कोइलवर से बरामद कर लिया था। इसके बाद मंदिर की सुरक्षा में बीएमपी के जवानों की तैनाती की गयी थी। 

लेकिन कुछ दिन पहले ही बक्सर के एसपी नीरज कुमार ने मंदिर की सुरक्षा वापस कर लिया था। जिसके बाद एक बार फिर से मूर्तियों की चोरी हो गयी। हालाँकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक चोर को गिरफ्तार किया और अष्टधातु की मूर्तियों को बरामद कर लिया। एएसपी ने कहा की इस घटना में पांच अपराधी संलिप्त हैं। बाकी चार की गिरफ़्तारी के लिए प्रयास लिए जा रहे हैं। 

बक्सर से पूजा चोबे की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News