एपीओ मेंस की परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों का बीपीएससी पर फूटा गुस्सा, आक्रोशित छात्रों ने खूब की नारेबाजी

एपीओ मेंस की परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों का बीपीएससी पर फूटा गुस्सा, आक्रोशित छात्रों ने खूब की नारेबाजी

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से बीपीएससी सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) मेन्स 2020 परीक्षा शनिवार को शुरू हुई. हालांकि परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों में कई ऐसे रहे समय से परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंचे और इस वजह से हंगामा किया. एपीओ मेंस की परीक्षा 12 नवंबर से 15 नवंबर, 2022 तक हो रही है. इसके लिए पटना सहित राज्य के अलग अलग जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. 

शनिवार को परीक्षा में शामिल होने वालों के लिए रिर्पोटिंग टाइम 8:30 रखा गया था. लेकिन कई ऐसे अभ्यर्थी भी रहे जो परीक्षा केंद्र पर 8.30 बजे के बाद पहुचे. ऐसे अभ्यर्थियों को कॉलेज प्रशासन और बीपीएससी के प्रशासन द्वारा प्रवेश करने से रोक दिया गया. विलम्ब से पहुंचे अभ्यर्थियों का कहना था कि उनके परीक्षा केंद्रों का नाम और लोकेशन सही तरीके से नहीं दिया गया था. यहां तक कि जो केंद्र थे उनका लोकेशन गूगल मैप पर भी नहीं शो कर रहा था. इसी कारण वे लोग परीक्षा केंद्र ढूंढने में परेशान हुए और देर से पहुचे हैं. 

वहीं बीपीएससी की ओर से देर से आने वालों को प्रवेश देने पर सख्त मनाही रखी गई. इससे अभ्यर्थियों का गुस्सा फूट पड़ा. आक्रोशित अभ्यर्थियों ने बीपीएससी के कार्यालय के बाहर आकर अपना आक्रोश भी जाहिर किया. उन्होंने कहा कि वे कुछ मिनट विलम्ब से आए हैं जिसका कारण उचित लोकेशन का पता नहीं चलना है. परीक्षा देने आने वालों में बड़ी संख्या में लोग बिहार के अन्य जिलों से आए थे. साथ ही उत्तर प्रदेश से भी कई अभ्यर्थी आए हैं.


उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के बाद पहली बार एपीओ की बहाली निकली है और परीक्षा हो रही है. ऐसे में उन्हें इस तरह परीक्षा देने से वंचित कर देना उनकी मेहनत पर पानी फेर देना है. आक्रोशित अभ्यर्थियों ने इसे लेकर खूब नारेबाजी की और गुस्से का इजहार किया.  


Find Us on Facebook

Trending News