दिल्ली में अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर, बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें तेज, मोदी सरकार में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली में अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर, बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें तेज, मोदी सरकार में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Desk. पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. पंजाब के पूर्व सीएम को कद्दावर कांग्रेसी नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज की दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात किये हैं. इसको लेकर अमरिंदर के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गयी हैं. अमित शाह से हुई 45 मिनट की बतचीत के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा भी मौजूद रहे. 

हालांकि अब चर्चा है कि कल कोई बड़ा कांग्रेसी नेता भाजपा में शामिल हो सकता है. इसे कैप्टन से जोड़कर देखा जा रहा है. कैप्टन मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे. यहां उन्होंने किसी भी राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात से इनकार किया था और कहा था कि व्यक्तिगत कारणों के चलते दिल्ली आया हूं. अब वह शाह से मिले हैं, तो ऐसे में अमरिंदर के भाजपा में शामिल होने की चर्चा छिड़ गयी है. जानकारी के अनुसार कल कैप्टन अमरिंदर भाजपा में शामिल हो सकते हैं और भाजपा उन्हें केंद्र सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

पंजाब में कांग्रेस नवजोत सिद्धू के इस्तीफे के बाद उलझी हुई है. ऐसे में कैप्टन की इस मुलाकात ने पंजाब में सियासी गर्माहट को और बढ़ा दिया है. कैप्टन का दिल्ली दौरा पंजाब की सियासत के मायने से काफी अहम है. कैप्टन को अपमानित होकर सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी. मुख्यमंत्री रहते वह अकसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिलते रहे हैं. हालांकि, अब यह मुलाकात हो रही है तो इसके सीधे सियासी मायने लगाए जा रहे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News