बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर कोर्ट में बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

मुजफ्फरपुर कोर्ट में बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

MUZAFFARPUR : बागेश्वर धाम सरकार के रूप में चर्चित पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री 13 मई को पटना आनेवाले हैं। लेकिन पटना में होनेवाले कार्यक्रम को लेकर आयोजकों को गाँधी मैदान आवंटित नहीं किया गया। अब उनका कार्यक्रम पटना से सटे नौबतपुर में होगा। 


इस बीच धीरेन्द्र शास्त्री के आगमन को लेकर बिहार में सियासत भी गर्म हो गयी है। बिहार सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उनके आने का विरोध किया है। जबकि विपक्षी नेताओं ने इसे सरकार पर जमकर निशाना साधा है। ताज़ा मामला मुजफ्फरपुर में सामने आया है, जहाँ अधिवक्ता सूरज कुमार ने धीरेन्द्र शास्त्री पर मुकदमा दायर किया है। 

एसीजेएम सब जज पश्चिमी के न्यायालय में दायर परिवाद में कहा गया है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने धार्मिक भावनाएं आहत की है। कोर्ट ने परिवाद को स्वीकार करते हुए सुनवाई की तिथि 10 मई को सुनिश्चित कर दी है। 

अधिवक्ता सूरज कुमार ने बताया कि उदयपुर में नववर्ष की रैली के बाद आयोजित धर्मसभा में धीरेंद्र शास्त्री ने अपने बयान में खुद को भगवान हनुमान का अवतार बताया था। इस विवादित बयान को लेकर आईपीसी की धारा 295 A, 298, 505  के तहत परिवाद दायर किया गया है।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News