बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘शराब घोटाला’ में मनीष सिसोदिया के 21 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, केजरीवाल बोले - 'सीबीआई आई है, उनका स्वागत है

‘शराब घोटाला’ में  मनीष सिसोदिया के 21 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, केजरीवाल बोले - 'सीबीआई आई है, उनका स्वागत है

DESK. आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास सहित करीब 21 स्थानों पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी की। पिछले काफी समय से नयी अकबारी को लेकर मनीष सिसोदिया का नाम सामने आ रहा है लेकिन अब मनीष सिसोदिया ने इस बात की जारकारी खुद अपने सोशल मीडिया पर दी है कि उनके घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि वह कट्टर इमानदार है। वह हर जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

उन्होंने अपने पहली सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा  'सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया।'

इसके बाद मनीष सिसोदिया ने एक और ट्वीट किया और लिखा उन्होंने अपने एक और ट्वीट में कहा, 'ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सकें। हम दोनों के ऊपर झूँठे आरोप हैं। कोर्ट में सच सामने आ जाएगा। हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। जाँच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके। अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता।'


छापेमारी को लेकर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने डिप्टी मनीष सिसोदिया को अपना समर्थन दिया। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'जिस दिन दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तारीफ हुई और मनीष सिसोदिया की तस्वीर अमेरिका के सबसे बड़े अखबार एनवाईटी के पहले पन्ने पर छपी, उसी दिन केंद्र ने सीबीआई को उनके घर भेज दिया। केजरीवाल ने कहा, 'सीबीआई आपका स्वागत है। पूरा सहयोग करेंगे। पूर्व में भी कई परीक्षण/छापे हो चुके हैं। कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा।"

वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल के निशाने पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने करारा जबाव दिया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उपमुख्यमंत्री के आवास पर सीबीआई के छापे पर  कहा  कि भ्रष्ट व्यक्ति स्वयं को बेकसूर साबित करने के लिए कितनी भी कोशिश कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा। आप द्वारा भ्रष्टाचार का यह पहला मामला नहीं है। दिल्ली में शराब की दुकानों में भारी भ्रष्टाचार हुआ है।

Suggested News