सेलेब्स जो सरेआम कर चुके हैं अपने साथ हुए शारीरिक शोषण और छेड़छाड़ का खुलासा

सेलेब्स जो सरेआम कर चुके हैं अपने साथ हुए शारीरिक शोषण और छेड़छाड़ का खुलासा

डेस्क... सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने हाल ही में चौंका देने वाला खुलासा किया है. पीपिंगमून से बातचीत में एक्ट्रेस ने बताया कि महज 5 साल की उम्र में उनके घर के सर्वेंट क्वार्टर में नौकर द्वारा उनके साथ शारीरिक शोषण किया गया था. जब इस बारे में उन्होंने अपने परिजनों को बताया तो उन्हें किसी और से इस बात का जिक्र ना करने की सलाह दी गई, लेकिन साथ ही आरोपी के खिलाफ एक्शन भी लिया गया. 9 साल और 14 साल की उम्र में उनके साथ दोबारा ऐसा ही हुआ. फिलहाल सोमी नो मोर टियर नाम का एक एनजीओ चलाती हैं जिसके जरिए वो घरेलू हिंसा के शिकार लोगों और रेप विक्टिम की मदद करती हैं.

इससे पहले भी कई बॉलीवुड सेलेब्स अपने साथ हुए यौन शोषण और छेड़छाड़ की घटानाओं का खुलासा कर चुके हैं. आइए जानते हैं कौन हैं वो सेलेब्स-

दीपिका पादुकोण :- बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण महज 14-15 साल की उम्र में छेड़छाड़ का शिकार हुई हैं. एक्ट्रेस ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि एक शाम वो अपने परिवार के साथ डिनर करके लौट रही थीं तब रास्ते में एक शख्स ने उनपर बुरी तरह हाथ फेरा था. पहले तो दीपिका ने इसे नजरअंदाज किया लेकिन बाद में परिवार से बचते हुए एक्ट्रेस ने उस शख्स का पीछा किया और उसे जोरदार थप्पड़ लगाया था.

सुष्मिता सेन:- मेक योर सिटी सेफ इवेंट के दौरान सुष्मिता ने बताया कि एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान एक शख्स उन्हें बुरी तरह छू रहा था. जब एक्ट्रेस ने उसका हाथ पकड़कर आगे खींचा तो देखा कि ये गंदी हरकत करने वाला शख्स एक 15 साल का बच्चा है. पहले तो एक्ट्रेस ये देखकर शॉक हो गईं लेकिन बाद में वो उस बच्चे को किनारे ले गईं और समझाया कि अगर मैं इस बात कि शिकायत करती हूं तो तुम्हारी जिंदगी पूरी तरह बर्बाद हो जाएगी.

सोनम कपूर:- राजीव मसंद को दिए एक इंटरव्यू में सोनम कपूर ने बताया कि 13 साल की उम्र में उनको फिजिकली असॉल्ट किया गया है. सोनम अपनी दोस्तों के साथ फिल्म देखने गई थीं जहां एक आदमी ने उनके ब्रेस्ट पर हाथ रख दिया था. ये देखकर सोनम काफी डर गई थीं और रोने लगी थीं. सोनम ने बताया कि उन्होंने कभी इस बात का किसी से जिक्र भी नहीं किया था.

रश्मि देसाई:- पति नंदीश संधू से तलाक लेने के बाद रश्मि देसाई ने उनसे जुड़े कई बड़े खुलासे किए थे. रश्मि ने पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वो किसी भी हाल में शादी बचाना चाहती थीं लेकिन जब उनके साथ शारीरिक शोषण होने लगा तो उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया था.

कल्कि कोचलिन:-एक इंटरव्यू के दौरान कल्कि कोचलिन ने अपने साथ हुए शारीरिक शोषण के बारे में खुलकर बात की थी. एक्ट्रेस ने बताया, जब मैं 9 साल की थी तब मैंने एक व्यक्ति को अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत दी थी. उस समय मैं इस बारे में कुछ नहीं जानती थी. सबसे बड़ा डर ये था कि कहीं इस बारे में मेरी को पता ना चल जाए. मैंने इस बात को सालों तक छिपाकर रखा और ये मेरी सबसे बड़ी गलती थी. अगर उस समय मेरे अंदर घरवालों को बताने का कॉन्फिडेंट होता तो शायद में अपनी सेक्सुएलिटी को लेकर इतनी कॉम्प्लेक्स नहीं होती.

आरती सिंह:-गोविंदा की भांजी और कृष्णा अभिषेक की बहन आरती सिंह ने बिग बॉस 13 के एक एपिसोड में बताया कि उनके साथ महज 13 साल की उम्र में रेप करने की कोशिश की गई थी. इस बात से एक्ट्रेस बेहद डर गई थीं जो अभी भी उन्हें डिस्टर्ब करती है.

नेहा भसीन':- दिल दियां गल्लां' और 'भारत' में 'चासनी' जैसे गानों की सिंगर नेहा भसीन की मानें तो उनका अब तक कई बार सेक्सुअल हैरेसमेंट हो चुका है। उनके मुताबिक, जब वे 10 साल की थीं, तब हरिद्वार में एक अजनबी ने उन्हें मोलेस्ट किया था। इसके बाद जब वो बड़ी हुईं तो एक शख्स ने उनके सीने पर बुरी तरह से हाथ रखा था। इस बात से सिंगर काफी डिस्टर्ब हो गई थीं.

फातिमा सना शेख:-दंगल गर्ल फातिमा सना शेख ने कास्टिंग काउच के मुद्दे पर बात करते हुए बताया कि उनके साथ महज 3 साल की उम्र में छेड़छाड़ हुई थी। शारीरिक शोषण एक कलंक की तरह है इसलिए लोग खुलकर इस बारे में बात नहीं करते हैं।

कंगना रनोट:-बरखा दत्त की किताब द अनक्वाइट लैंड के लॉन्च इवेंट में पहुंची कंगना रनोट ने अपने साथ हुए शारीरिक शोषण का खुलासा कर हर किसी को हैरान कर दिया है. एक्ट्रेस ने बताया कि करियर के स्ट्रगल से भरे दिनों में एक फिल्म इंडस्ट्री के शख्स ने उनके साथ शारीरिक शोषण किया था. बचने के लिए कंगना ने उन्हें सैंडल से मारा था। बाद में उस शख्स ने भी कंगना पर हाथ उठाया था.

कई सेलिब्रिटी कास्टिंग कौंच का शिकार हुई है कुछ बताती है तो कुछ छिपाती है अगर वो खुल कर बतायेंगी तो हो सके उन्हें इंडस्ट्री बाहर का रास्ता दिखा दे.


Find Us on Facebook

Trending News