केंद्र सरकार का रोजगार मेला-2 आज, 71 हजार अभ्यर्थियों को PM मोदी देंगे नियुक्ति पत्र

केंद्र सरकार का रोजगार मेला-2 आज, 71 हजार अभ्यर्थियों को PM मोदी देंगे नियुक्ति पत्र

Desk. पीएम मोदी आज रोजगार मेला-2 की शुरुआत करेंगे। इस दौरान 71 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए अपॉइंटमेंट लेटर दिया जाएगा। यह नियुक्त अलग-अलग डिपार्टमेंट के लिए है। इसमें कई केंद्रीय मंत्री अलग-अलग राज्यों से जुड़ेंगे। इसकी जानकारी कार्मिक मंत्रालय ने दी है। इस दौरान प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित भी करेंगे।

बताया जा रहा है कि 'नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्रों की प्रतियां देशभर के 45 स्थानों पर सौंपी जाएंगी। गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर यह प्रोग्राम देशभर के 45 शहरों में होगा। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में अभी विधानसभा का चुनाव हो रहा है। इसलिए वहां आदर्श आचार सिंह लागू है। पीएम ने इसी साल जून में केंद्र में खाली पड़े सभी पदों को 2023 के अंत तक भरने का निर्देश दिया था।

जिन पदों के लिए आज अपॉइंटमेंट लेटर्स दिए जाएंगे, उनमें शिक्षक, लेक्चरर, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल जैसे पद शामिल हैं। कई केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में गृह मंत्रालय के जरिए बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले पीएम ने दीपावली पर भी रोजगार मेले के तहत करीब 75 हजार युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर दिया था। इसमें ग्रुप-A, ग्रुप-B और ग्रुप-C के साथ केंद्रीय सशस्त्र बल, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, रेलवे एमटीएस जैसे पद शामिल थे।


Find Us on Facebook

Trending News