पटना में चेन स्नैचर चढ़ा पुलिस के हत्थे, निशानदेही पर ज्वलेरी शॉप संचालक दो भाई भी गिरफ्तार, चोरी की बाइक समेत मोबाइल व सोने की चेन भी बरामद

पटना में चेन स्नैचर चढ़ा पुलिस के हत्थे, निशानदेही पर ज्वलेरी शॉप संचालक दो भाई भी गिरफ्तार, चोरी की बाइक समेत मोबाइल व सोने की चेन भी बरामद

पटना. पीरबहोर थाना पुलिस ने चेन छिनतई की वारदात देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने छिनतई का सामान खरीदने वाले आलमगंज स्थित ज्वेलरी शॉप ज्वेलरी शॉप संचालक दो भाइयों को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस दौरान आरोपियों से तीन सोने की चेन और चोरी की यामाहा बाइक और मोबाइल बरामद किया है। वहीं पुलिस ने पूछताछ कर तीनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

पुलिस को शनिवार को सूचना मिली की एक लड़का काला रंग का आर-15 यामाहा बाइक (बीआर-31 31 एएम- 2184) से एक स्कूटी सवार लड़की की चेन छीनकर गांधी मैदान होते हुए अशोक राजपथ एनआईटी मोड़ की ओर भाग रहा है। सूचना पाकर एनआईटी मोड़ पर उपस्थित पीरबहोर पुलिस टीम ने स.अ.नि. चंद्रभूषण कुमार के नेतृत्व में गहन रूप से वाहन चेकिंग करना शुरू किया कि तभी सामने गांधी मैदान की ओर से आर-15 काला बाइक से एक लड़का आता हुआ दिखाई दिया तो उसे पुलिस दल ने रोकने की कोशिश की। आरोपी पुलिस टीम को देखते ही बाइक छोड़कर भागने लगा, जिसे पुलिस टीम ने खदेड़क पकड़ लिया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया व्यक्ति ने अपना नाम अरमान अशरफ, पिता- गुलाम मोहम्मद अशरफ, ग्राम- खिरोधपुर, थाना- पतुहा, जिला पटना बताया है। आरोपी ने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि उसने पुनाईचक फ्लाई ओवर के पास से आज ही दोपहर में एक स्कूटी सवार लड़की की चेन झपटी है और आलमगंज की ओर जा रहा था कि वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस द्वारा पकड़ा गया।

आरोपी से पुलिस ने तलाी के दौरान एक सोने जैसी चेन, एक रेमडी कंपनी का मोबाइल सेट, एक स्लेटी रंग का वन प्लस कंपनी का मोबाइल सेट और एक यामाहा कंपनी का काला रंग का आर-15 बाइक जब्त की गयी है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वन प्लस कंपनी का मोबाइल सेट उसने सुगना मोड़ के पास झपटा था और यामाहा बाइक चोरी का बताया है, जिसे गोला राड निवासी उसके दोस्त आकाश ने दिया था।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसका सरगना मो. अरशद है, जिसके घर में पकड़े गये आरोपी किराये पर पिछले कुछ महीने से रह रहा है। आरोपी ने कबूला है कि उसने कई जगह चेन छिनतई की वारदात को अंजाम दिया है। छिनतई का सामान आलमगंज स्थित ज्वेलरी शॉप में बेचा करता था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर ज्वेलरी शॉप पर छापेमारी करते हुए छिनतई के दो सोने की चेन बरामद की है। साथ ही ज्वेलरी शॉप संचालक दो भाइयों को भी गिरफ्तार कर लिया है। ज्वेलरी शॉप संचालकों ने भी अपना जुर्म कबूल कल लिया है। इसके बाद पुलिस ने तीनों पर मामला दर्ज करते हुए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News