दिल्ली रवाना हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, NDA नेताओं से हो सकती है मुलाकात

दिल्ली रवाना हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, NDA नेताओं से हो सकती है मुलाकात

DESK : अभी-अभी राजधानी पटना से राजनीतिक गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मुख्यमंत्रीनीतीश कुमारबुधवार की दोपहर दिल्ली के लिए रवाना हो गए. बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार होने के ठीक दूसरे दिन मुख्यमंत्री दिल्ली जा रहे हैं। आज वे दिल्ली में ही रहेंगे. वहां पर सीएम नीतीश एनडीए के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. 

बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद बिहार कैबिनेट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित 31 मंत्री हो गए. मौजूदा मंत्रियों में जदयू कोटे से सीएम सहित कुल 13 मंत्री मंत्रिमंडल के सदस्य हो गए. वहीं, एनडीए में सबसे बड़े घटक दल होने के कारण सबसे अधिक संख्या 16  भाजपा कोटे के मंत्रियों की हो गई. एनडीए के अन्य घटक दल हम और वीआईपी कोटे से एक-एक मंत्री हैं. 

मंगलवार कोमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जब भी मंत्रिपरिषद का गठन होता है तो हर क्षेत्र और समाज के सभी तबके के प्रतिनिधित्व का ध्यान रखा जाता है. हमारी कोशिश होती है कि लगभग सभी क्षेत्रों के लोगों का प्रतिनिधित्व हो. मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या सीमित होती है. हमारा प्रयास होता है कि मंत्रिमंडल में व्यापक रूप में सभी क्षेत्र के लोगों की भूमिका रहे.

इधर, राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार मंत्रिमंडल विस्तार में कुशवाहा समाज की उपेक्षा का आरोप लगाया है. राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर सुबोध कुमार मेहता ने कहा कि बिहार में सरकार के गठन के लगभग तीन महीने बाद औरबजटसत्र के प्रारंभ होने के पहले काफी नूराकुश्ती के बाद कैबिनेट का विस्तार हुआ है, लेकिन वह भी संपूर्ण नहीं है.उन्होंने कहा कि सीएसडीएस द्वारा एक सर्वे के बाद जारी किए गए आंकड़ों के हिसाब से कुशवाहा समाज के 52 प्रतिशत वोटरों ने एनडीए को वोट किया था. ऐसे में कुशवाहा समाज से मात्र दो लोगों को कैबिनेट में जगह दिया जाना चिंतनीय है. 

लालू जी के समय में कुल छह मंत्री कुशवाहा समाज से हुआ करते थे. यही कारण है कि कुशवाहा समाज ठगा हुआ महसूस कर रहा है और इस समाज के लोग दिन प्रतिदिन राजद परिवार का दामन थाम रहे हैं. कुशवाहा समाज ने अब पूरी तरह से मन बना लिया है कि बिहार को तेजस्वी जी के नेतृत्व में एक युवा नेतृत्व देकर विकास की ऊंचाइयों तक ले जाना है. 


Find Us on Facebook

Trending News