बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के गृह जिले में जमकर गरजे चिराग पासवान, कहा लोकसभा चुनाव जदयू के एक भी नहीं जीतेंगे सांसद

सीएम नीतीश के गृह जिले में जमकर गरजे चिराग पासवान, कहा लोकसभा चुनाव जदयू के एक भी नहीं जीतेंगे सांसद

NALANDA : नालंदा के नूरसराय प्रखंड अंतर्गत सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में शनिवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के द्वारा पार्टी विस्तार सह जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान ने हिस्सा लिया। अपने नेता को सुनने के लिए भारी संख्या में लोजपा कार्यकर्ता सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में पहुंचे थे। जहां लोजपा के कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल माला एवं चांदी का मुकुट पहनाकर चिराग पासवान का स्वागत किया गया। 

खूब गरजे चिराग

इस मौके पर चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरीके से विपक्ष एक रणनीति के तहत संसद को नहीं चलने दिया और जिस तरीके से संसद की गतिविधियों को बाधित किया। आपकी क्षेत्र की जनता आपको संसद में तख्तियां दिखाने के लिए नहीं चुनती है। क्षेत्र से जुड़े हुए विषयों को अपनी जनता की बेहतरीन के लिए सवाल उठाने के लिए चुनकर भेजती है। ऐसे में जिस तरीके से सदन को बाधित किया गया है। और न सिर्फ बाधित किया गया। बल्कि उपराष्ट्रपति तक का संसद के परिसर में बैठकर ही उनका उपहास एवं उनका मजाक उड़ाया गया। यह तमाम बातें जिम्मेदार है कि विपक्ष की संख्या कम होते जा रही है। 2014 से कम सांसद विपक्ष के जीतकर आए 19 में और 24 में 19 से भी कम सांसद विपक्ष के जीत कर आएंगे। आज के तारीख में हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जो जनता का विश्वास है। और यह तीन राज्यों में हुई जीत पर मैं नहीं बोल रहा हूं बल्कि बिहार के हर जिलों में हर एक प्रखंड में हर एक गांव में मैं घूम रहा हूं। जनता का जो विश्वास मौजूदा प्रधानमंत्री पर है। वह मेरे विश्वास को बढ़ाता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीत के एनडीए सरकार बनाएगी।

ज्वलंत विषयों का हुआ समाधान

चिराग पासवान ने कहा कि जितने भी ज्वलंत विषय हैं। उसका समाधान मौजूदा केंद्र और हमारे प्रधानमंत्री के द्वारा कर दिया गया है। भले वह राम जन्मभूमि से जुड़ा हुआ विवाद रहा हो। भले वह धारा 370 हटाने की बात रही हो या वूमेन रिजर्वेशन बिल जो दशकों से लंबित पड़ा हुआ था। इन तमाम ज्वलंत विषयों का एक सुखद अंजाम मौजूदा सरकार के द्वारा दे दिया गया है। ऐसे में विपक्ष के पास अब कहने के लिए बचा नहीं। राम जन्मभूमि पर 90 के दशक से राजनीति होती आ रही है। पर अन्तोगत्वा आज राम मंदिर का भव्य निर्माण पूर्ण होने को आया है। 22 जनवरी को मंदिर का उद्घाटन है और मुझे लगता है कि वह नए भारत के अध्याय की शुरुआत है।

जीरो पर सिमटेगी जदयू

जब बिहार में 40 की 40 सीटें जीतने की बात हम लोग करते हैं तो ऐसे में नालंदा लोकसभा जो मेरे मुख्यमंत्री का गृह जिला है। जिस पर मेरे मुख्यमंत्री को लगता है कि उनका एक छत्र राज है और यह हकीकत भी है। 14 में अकेले लड़ने के बावजूद मात्र दो सीटों पर सिमट गए थे। उस वक्त भी नालंदा जीते थे। 19 में तो जीते ही थे गठबंधन के सहारे। लेकिन 2024 में कम से कम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना गृह जिला तो नहीं बचा पाएंगे। और यह हम नहीं कह रहे हैं। जब हम जनता से पूछ रहे हैं कि बढ़ते अपराध का जिम्मेवार कौन तो जवाब आता है नीतीश कुमार। बलात्कार का जिम्मेवार कौन तो जवाब आता है नीतीश कुमार। शराबबंदी के बाद भी शराब मिलता है तो उसके जिम्मेदार कौन तो जवाब आता है नीतीश कुमार। भ्रष्टाचार का जिम्मेदार कौन तो इसका जवाब आता है नीतीश कुमार। यह नालंदा की जनता है, यह नालंदा के लोग है। उनका आक्रोश है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति। जब उनके गृह जिले के लोग ही उन्हें स्वीकारने को तैयार नहीं है तो ऐसे में आगामी लोकसभा में जनता दल यूनाइटेड के एक भी सांसद नहीं जीतेगी। यह दावे के साथ मैं कह रहा हूं।

चिराग 14 करोड़ बिहारियों की करता है बात

चिराग पासवान ने कहा कि चिराग पासवान युवाओं के भविष्य की बात करता है। बच्चों की बात करता है, बिहार के किसानों की बात करता है, बिहार के मजदूरों की बात करता है। यही कसूर है चिराग पासवान का की चिराग पासवान जात-पात की नहीं। बल्कि पूरे 14 करोड़ बिहारीयों को साथ लेकर चलने की बात करता है। इसीलिए यह लोग चिराग पासवान को समाप्त करना चाहते हैं। हर संभव प्रयास कर लिया। इन्होंने की कैसे चिराग पासवान को तोड़ा जाए। मुझे मेरे ही परिवार से अलग किया गया। यह सोच कर की चिराग पासवान टूट जाएगा। जबकि चिराग पासवान नहीं टूटा।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News