चिराग पासवान ने कुलियों की समस्या को लेकर पीएम मोदी और रेल मंत्री को लिखा पत्र, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी में समायोजन की मांग की

चिराग पासवान ने कुलियों की समस्या को लेकर पीएम मोदी और रेल मंत्री को लिखा पत्र, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी में समायोजन की मांग की

पटना. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलाश के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने कुलियों की समस्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री को पत्र लिखा है। चिराग ने पत्र के माध्यम से बताया है कि जोनल रेलवे स्टेशनों पर कार्यरत कुलियों के हित में काम करने वाले विभिन्न कुली संगठनों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुझसे मुलाकात कर भारत के समस्त कुलियों को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर समायोजित करनवाने का अनुरोध किया है, ताकि वह अपना व अपने परिवार का बिना किसी कठिनाई के भरण-पोषण कर सके।

इसको लेकर पार्टी के प्रदेस मीडिया प्रभारी निशांत मिश्रा ने बताया कि कुली संगठन के प्रतिनिधिमण्डल का कहना है कि वह रेल मंत्रालय एवं भारत सरकार से लगातार कुलियों के हित की मांगों को लेकर लिखित पत्राचार कर आग्रह करते आ रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांगों पर किसी भी प्रकार का विचार नहीं किया गया है। इसके कारण कुली काफी दुःखी व निराश है। लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान ने रेल मंत्री रहते हुए कुलियों की सुविधा के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए। उन्होंने रेल मंत्री बनने पर कुलियों के उत्थान के लिए उनकों रेलवे पास, वर्दी, मेडिकल एवं अन्य सुविधाएं प्रदान करने का काम किया।

कुल संगठन के अध्यक्षों ने यह भी अवगत कराया कि वर्तमान में कुलियों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय हो गई है, कई बार तो उनको खाली हाथ ही घर लौटना पड़ता है। पर्याप्त काम ना होने की स्थिति में कुली अपने जीवन-यापन के लिए भविष्य निधि का इंतजाम भी नहीं कर पाते हैं, जिससे भविष्य में होने वाली विषय परिस्थितियों में उस भविष्य निधि से अपना परिवार चला सके।

प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से अनुरोध किया है कि कुलियों की दयनीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए उनके उत्थान के लिए उन्हें रेलवे में चतुर्थ श्रेणी के पद पर समायोजित करने के लिए अनुरोध किया है, ताकि उनको अपना एवं अपने परिवार का भरपोषण करने में किसी भी प्रकार की कठिनाईयों का सामना ना करना पड़े।

Find Us on Facebook

Trending News