समाज निर्माण में वकीलों की भूमिका और योगदान पर अपनी बात रखेंगे सीजेआई यूयू ललित, देश भर के वकील पहुंचे पटना

समाज निर्माण में वकीलों की भूमिका और योगदान पर अपनी बात रखेंगे सीजेआई यूयू ललित, देश भर के वकील पहुंचे पटना

PATNA : बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया व बिहार राज्य बार कॉउंसिल द्वारा आज 24 सितम्बर,2022 को पटना के बापू सभागार में राष्ट्रीय स्तर पर सेमिनार का संयुक्त रूप से आयोजन किया गया है।  इस समारोह में भारत के चीफ जस्टिस यू यू ललित, केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू, सुप्रीम कोर्ट के कई जज, पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस समेत अन्य जज  समेत बड़ी संख्या में गणमान्य अतिथिगण इसमें भाग लेंगे।  बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने बताया कि इतने बड़े स्तर पर बिहार में कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया गया है। इस सेमिनार का विषय 'समाज निर्माण में वकीलों की भूमिका और योगदान' रखा गया है।

उन्होंने बताया कि इस समारोह में दूसरे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, जज और पूर्व जज भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।बड़ी संख्या मे राज्य के बाहर से भी वकीलों के आने का हैं।

24 सितम्बर,2022 को यह कार्यक्रम दस बजे दिन में प्रारम्भ होगा।ये सत्र दिन में डेढ़ बजे तक चलेगा।दूसरे सत्र में युवा अधिवक्ताओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसके बाद इन्हें प्रमाणपत्र दिए जाएंगे।  बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा  ने जानकारी दी इस समारोह में पांच हज़ार से अधिक वकील शामिल होंगे। इनमेंं बाहर से बड़ी संख्या मेहमानों के शामिल होने की संभावना है।

देश भर से जुट रहे वकील

बापू सभागार में शनिवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया और बिहार राज्य बार काउंसिल की ओर से आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में भाग लेने के लिए देशभर से वकीलों का जत्था पटना पहुंच चुका है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन अपूर्व कुमार शर्मा के नेतृत्व में असम बार काउंसिल के प्रतिनिधि पटना आ चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, झारखंड सहित सभी राज्यों के प्रतिनिधियों के आने का सिलसिला जारी है।



Find Us on Facebook

Trending News