सीएम हाउस के पास जीएनएम स्टूडेंट्स ने मचाया बवाल, जानिए क्या है कारण

सीएम हाउस के पास जीएनएम स्टूडेंट्स ने मचाया बवाल, जानिए क्या है कारण

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की परेशानियां कम होती नजर नहीं आ रही हैं। एक तरफ बढ़ते अपराध को लेकर विपक्ष हमलावर है, वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों ने नियुक्ति के लिए कल प्रदर्शन किया था। अब इसी राह पर चलते हुए बिहार के नर्सिंग कॉलेजों में पढ़नेवाली सैंकड़ों जीएनएम स्टूडेंट्स सीएम हाउस के बाहर प्रदर्शन करने के लिए पहुंच गई। जहां उन्होंने नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर बवाल मचाते हुए नारेबाजी की है।

इस नर्सिंग छात्राओं ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति से नर्स के लिए 4102 सीटों पर नर्स के लिए वैकैंसी निकली है. लेकिन उन सीटों पर दूसरे राज्य के ट्रेनिंग लेनेवाले नर्सों की बहाली की जा रही है. जबकि बिहार में बीएनआरसी द्वारा अभी तक जीएनएम के 2016 से 2019 बैच स्टूडेंटस का मार्कशिट जारी नहीं किया गया है, जिसके कारण हम आवेदन करने से वंचित रह गए हैं. इन जीएनएम स्टूडेंट्स की मांग है कि उनका अंक प्रमाण पत्र जारी किया जाए और नियुक्ति में पहले उन्हें मौका दिया जाए। 

गाड़ी में जबरन ठूंस कर ले गई पुलिस

इससे पहले सचिवालय के पास से शुरू हुआ नर्सिंग स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन सीएम हाउस पहुंचा। जहां सैंकड़ों जीएनएम स्टूडेंट्स ने हंगामार करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। वहीं उन्हें रोकने पहुंची महिला पुलिस ने जबरन उन्हें गाड़ी में ठूंस कर सचिवालय थाना लेकर गई। बताया गया कि फिलहाल दस स्टूडेंट्स को थाने में रखा गया है।





Find Us on Facebook

Trending News