बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

काम में सुस्ती ! काहे हैलिपैड नहीं बनवा रहे ..हम बार-बार कह रहे हैं, CM नीतीश ने मुख्य सचिव से लेकर इंजीनियरों को दी नसीहत

काम में सुस्ती ! काहे हैलिपैड नहीं बनवा रहे ..हम बार-बार कह रहे हैं, CM नीतीश ने मुख्य सचिव से लेकर इंजीनियरों को दी नसीहत

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज भवन निर्माण विभाग की कई योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने भवन निर्माण विभाग के अधिकारियों व इंजीनियरों को कई तरह की नसीहत दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कई बड़े प्रोजेक्ट का काम काफी धीमा है. हम बार-बार कह रहे हैं कि काम में तेजी लाइए। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल भवन की छत पर हैलिपैड बनाना है ताकि वहां से इमरजेंसी में हेलिकॉप्टर उड़ सके या लैंड कर के,लेकिन आज तक वह काम नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी काम करिए उसको फिर से मेंटेन करिए. हम तो यह शुरू से कह रहे हैं. भवन का लगातार मेंटेन करिए. हम तो वर्षों से आपलोगों को समझा रहे हैं. कोई भी चीज बने, चाहे सड़क हो या पुल, भवन बने उसका मेंटेनेन्स बहुत जरूरी है. सरकारी भवनों पर सोलर लगाइए। क्यों कि समय के साथ बिजली तो खत्म हो जायेगी. हमारी बातों पर ध्यान दीजिए। बिल्डिंग निर्माण के काम में तेजी लाइए। आपलोगों को कुछ सलाह भी दे देते हैं. बिहार संग्रहालय विश्व स्तर का बना है. एक बार जब हम वहां गए तो एक जगह पेशाब करता था तो उसका दुर्गंध निकलता था. हमने कहा कि ऐसा क्यों, अब मेंटेन हो रहा है. सरदार पटेल भवन बनाए हैं. वहां पर हम कह रहे हैं कि ऊपर में हेलिकॉप्टर के लिए हैलिपैड बनवाइए. हम वर्षों से कह रहे हैं, काहे नहीं बन रहा है. जल्दी बनवाइए। किसी से परमिशन की जरूरत है क्या...यह तो राज्य सरकार का है. हम तो कहेंगे कि जल्दी से पटेल भवन के ऊपर हैलिपैड बनवाइए. 

उन्होंने कहा कि वैशाली में बुद्ध सम्यक संग्रहालय आज तक नहीं बन पाया है. हम कई बार जाकर वहां देखे. लेकिन आज तक नहीं बना है. यह दुखद है. काम तेजी से करवाइए। राजगीर में अंतरराष्ट्रीय खेल अकादमी का काम भी पूरा नहीं हुआ है. इसको भी तेजी से कराइए. पटना में एपीजे अबुल कलाम साईंस सिटी का काम पूरा नहीं हुआ है. काम तेजी से हो नहीं हो रहा है. बापू टावर भी पूरा नहीं हुआ है. हम चाह रहे हैं कि बापू टावर जल्दी से जल्दी बन जाय. बन जायेगा तो उसे हटाने में उनलोगों (भाजपा) को दिक्कत न होगी. क्यों कि आज कल तो कुछ लोग इतिहास मिटाने में लगा हुआ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि काम काफी धीमा है. शिलान्यास वाली योजना का टाईम भी बता दीजिए कि कब तक बन जायेगा. मेंटेनेन्स कैसे करिएगा, बहाली करिएगा न, आखिर भवन मेंटेन कैसे होगा. टेंडर नहीं करना है. यहां इंजीनियर साहब लोग हैं, बताइए,कैसे होगा. हमरे साथ पढ़ने वाला सब तो कब का रिटायर कर गया. हम बार-बार कह रहे हैं. इस पर भवन निर्माण मंत्री ने कहा कि पॉलिसी बन गई है. तब सीएम नीतीश ने कहा कि पॉलिसी तो बन ही गया है,भवन को मेंटेन करिए. 

Suggested News