सुशासन की 'भद्द' पिटते देख परेशान हो उठे CM नीतीश, कहा- कमाल है भाई...चीफ सेक्रेट्री साहब इधर आइए...

सुशासन की 'भद्द' पिटते देख परेशान हो उठे CM नीतीश, कहा- कमाल है भाई...चीफ सेक्रेट्री साहब इधर आइए...

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार में आंगनबाड़ी सेविका चयन में धांधली की शिकायत सुन आज फिर से भड़क गये। लगातार कई शिकायत सुन नीतीश कुमार ने चीफ सेक्रेट्री और अपने प्रधान सचिव को बुलाया। मुख्यमंत्री बोले-चीफ सेक्रेट्री साहब...कमाल है भाई...आंगनबाड़ी सेविका बहाली में इतनी शिकायत आज फिर आई है। क्या हो रहा?  देखिएगा न...

चीफ सेक्रेट्री साहब इधर आइए...

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और अपने प्रधान सचिव को निदेश देते हुए कहा कि हमने सबकुछ कह दिया है तो फिर इतनी शिकायत क्यों आ रही है। बहाली में इतनी धांधली कैसे होती है। लगातार शिकायत से नीतीश कुमार परेशान हो गये। मुख्यमंत्री इतने परेशान हो गये कि मुख्य सचिव और अपने प्रधान सचिव दीपक कुमार से कहा कि दिव्यांग जनों को सरकारी लाभ नहीं मिल रहा। इस तरह की भी शिकायत मिल रही। समाज कल्याण विभाग का पूरा रिव्यू कराइए। 

जनता दरबार में स्वास्थ्य,समाज कल्याण से जुड़े अधिकांश मामले आ रहे। एक फरियादी ने सीएम नीतीश से कहा कि हमें नौवीं क्लास में मिलने वाली साईकिल योजना की राशि नहीं मिली। इस पर मुक्यमंत्री ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि क्यों नहीं मिला..। इसके बाद उन्होंने बगल में बैठे मुख्यसचिव को किया तलब। सीएम ने मुख्य सचिव से कहा कि हम तो लंबे समय से सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं के लिए साइकिल योजना चला रहे हैं। इसकी बात को सुनिए। हम शिक्षा विभाग को नहीं बल्कि आपको कह रहे हैं,आखिर क्या मामला है,फरियादी की पूरी बात सुनें। 

अररिया से आये एक फरियादी ने सीएम ने कहा कि हमारे यहां कला भवन नहीं बना है। इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारी को फोन लगाया। मुख्यमंत्री ने विभाग के सचिव को फोन लगाकर कहा कि अररिया से ये आये हैं. वहां कला भवन नहीं बना है? देख लीजिए, सबकुछ किया हुआ है तो क्यों नहीं बना । अरिरया के ही दूसरे फरियादी ने आंगनबाड़ी सेविका बहाली में सिकायत लेकर पहुंच गये। बस क्या था...सीएम नीतीश ने समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव को पोन लगाया और कहा कि,बार-बार शिकायत आ रही है। आपलोग देखिएगा न...जब शिकायत आये तो उसे देखिएगा न,बार-बार सेविका बहाली के संबंध में शिकायत आ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवेदन आये तो उसकी जांच कराइए। 


Find Us on Facebook

Trending News