बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुपौल में सीएम नीतीश ने कोसी पूर्वी तटबंध और फिजिकल मॉडलिंग सेंटर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

सुपौल में सीएम नीतीश ने कोसी पूर्वी तटबंध और फिजिकल मॉडलिंग सेंटर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

SUPAUL : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दोपहर हेलीकॉप्टर से बीरपुर के हवाई अड्डा पर पहुंचे। मुख्यमंत्री के साथ बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा और वन पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार सिंह मौजूद थे। सीएम सड़क मार्ग से बीरपुर में बन रहे फिजिकल मॉडलिंग सेंटर (वॉटर रिचर्स सेंटर) का निरीक्षण करने पहुंचे। हालाँकि मीडिया कर्मियों को फिजिकल मॉडलिंग सेंटर के गेट पर ही रोक दिया गया।

बीरपुर में फिजिकल मॉडलिंग सेंटर (वॉटर रिचर्स सेंटर) के निरीक्षण के उपरांत सूबे के मुखिया ने कोसी पूर्वी तटबंध के कई स्पर का बारीकी से जायजा लिया और जल संसाधन के अधिकारी को कई दिशा निर्देश देते दिखे। बता दे की कोसी में 15 जून से 15 अक्टूबर बाढ़ अवधि घोषित कर दिया जाता है। इस दौरान कोसी में कार्यरत सैकड़ों अभियंताओं को अलर्ट मोड में रहते है ।

बता दे की बिहार में हर साल कोसी सहित अन्य नदियों की बाढ़ की भयावह विभीषिका और आपदा से निपटने को लेकर सुपौल जिले के बीरपुर में  बाढ़ प्रबंधन, बिहार कोसी बेसिन विकाश परियोजना के अंतर्गत फिजिकल मॉडलिंग सेंटर (भौतिकीय प्रतिमान केंद्र)  का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार फिजिकल मॉडलिंग सेंटर निर्माण कार्य  दिसंबर 2022 में बनकर तैयार होना हैं।


Suggested News