बिहार में फिल्म निर्माण नहीं होने की बड़ी वजह है सीएम नीतीश कुमार का इंजीनियर होना, भाजपा विधायक विनय बिहारी ने खोला राज

बिहार में फिल्म निर्माण नहीं होने की बड़ी वजह है सीएम नीतीश कुमार का इंजीनियर होना, भाजपा विधायक विनय बिहारी ने खोला राज

पटना. बिहार में फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा न मिलने को लेकर भाजपा विधायक विनय बिहारी इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने बुधवार को कहा कि नीतीश कुमार इंजीनियर हैं, वे कला प्रेमी नहीं है. इसलिए बिहार में सिनेमा निर्माण के अच्छे लोकेशन होने के बाद भी फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने पर कोई काम नहीं हो रहा है. 

एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान मीडिया से बात करते हुए लौरिया विधानसभा से भाजपा विधायक और भोजपुरी सिनेमा से जुड़े विनय बिहारी बिहार सरकार की नीतियों पर सवाल किया. उन्होंने कहा कि जहां अन्य राज्यों में फिल्म शूटिंग के दौरान सुरक्षा की पुख्ता व्यव्य्स्था होती है. वहीं बिहार में अगर एसपी से चार सिपाही मांगा जाया तो बड़ी बात हो जाती है. झारखंड, राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र आदि राज्यों का उदाहरण देते हुए कहा कि उन राज्यों में होटल में ठहरने पर भी 25 फीसदी रियायत मिलता है. लेकिन बिहार में ऐसा कुछ नहीं है. 

उन्होंने कह कि अन्य राज्यों में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए फिल्म नियमावली के अनुसार फिल्म प्रोड्यूसर को बुलाया जाता है. वहीं बिहार में इस प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है. उन्होंने कहा कि वे खुद बिहार सरकार में कला-संस्कृति मंत्री रह चुके हैं. राज्य में कला-संस्कृति का बजट काफी कम है. बिहार सरकार में इस तरह की व्यस्था नहीं है कि यहाँ फिल्म निर्माण को बढ़ावा मिले. उन्होंने कहा कि यूपी से ज्यादा कलाकार बिहार में हैं लेकिन राज्य में फिल्म निर्माण के लिए कोई नीति नहीं है. 


Find Us on Facebook

Trending News