बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आयुष्मान भारत योजना का लाभ बिहार के अधिक से अधिक लोगों को दिलाने का फरमान, सीएम नीतीश ने समीक्षा बैठक में दिया निर्देश

आयुष्मान भारत योजना का लाभ बिहार के अधिक से अधिक लोगों को दिलाने का फरमान, सीएम नीतीश ने समीक्षा बैठक में दिया निर्देश

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के अधिक से अधिक लोगों का आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ दिलाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि सूबे के बचे हुए लोगों का कार्ड तेजी से बनाएं जाने की जरुरत है ताकि अधिक लोगों को इसका फायदा मिल सके। सीएम नीतीश ने मंगलवार को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की समीक्षा के दौरान ये बातें कही है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सीएम के समक्ष प्रस्तुतीकरण दिया है।

सीएम नीतीश ने कहा कि निजी अस्पतालों से वार्ता करके इस योजना के लिए उनकी भागीदारी को बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए व्यावहारिक स्तर पर कुछ जरुरी सुझाव भी केंद्र को भेजे जाएं।

सीएम नीतीश ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के चलते अस्पतालों में आने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। सीएम चिकित्सा सहायता राशि के माध्यम से लोगों को भी इलाज के लिए मदद दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के लिए जितनी सुविधाओं का जिक्र है उसके लिए केंद्र पर पर्याप्त जगह भी होनी चाहिए। उन्होंने राज्य के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रुप में विकसित कर लाभार्थियों को वहां सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है।


Suggested News