बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में धांधली पर सीएम नीतीश की सफाई... भाजपा और विरोधियों के आरोपों का दिया मुंहतोड़ जवाब

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में धांधली पर सीएम नीतीश की सफाई... भाजपा और विरोधियों के आरोपों का दिया मुंहतोड़ जवाब

पटना. बिहार में हुए शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में धांधली होने के विपक्ष के आरोपों पर बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सफाई दी. उन्होंने भाजपा सहित एनडीए में शामिल अन्य घटक दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब तक वे लोग हमारे साथ थे तब तक ऐसा कुछ नहीं बोलते थे. अब बिहार में इतने बड़े स्तर पर नौकरी दी गई है तो सबको ऊपर (केंद्र सरकार) से बेबुनियाद बातें बोलने के लिए कहा गया है. यही कारण है कि ये लोग ऐसे आरोप लगा रहे हैं. 

दरअसल, 2 अक्टूबर को पटना में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन कर नवनियुक्त शिक्षकों को न्युक्ति पत्र दिया जाएगा. पटना के गांधी मैदान में होने वाले इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा एक साथ करीब 25 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. यह बिहार में एक साथ लोगों को न्युक्ति पत्र देने का रिकॉर्ड होगा. हालांकि एक ओर सीएम नीतीश के नेतृत्व वाली बिहार सरकार इसे एक बड़ी उपलब्धि बता रही है तो दूसरी ओर भाजपा सहित अन्य विपक्षी दल नियुक्ति में धांधली का आरोप लगा रहे हैं. 

अब इसी पर सीएम नीतीश ने खुद सफाई दी है. उन्होंने भाजपा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सहित अन्य नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि हमलोगों की सरकार अच्छा काम कर रही है. लेकिन, भाजपा के लोग ऐसे ही बोलते रहते हैं. उन्होंने इसी बहाने केंद्र की मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि सबकुछ ऊपर से बोलने कहा जा रहा है. उन्होंने नियुक्ति पत्र वितरण समारोह पर कहा कि आज तक इतने अच्छे से काम हुआ है. जब भाजपा साथ में थी तब कभी कुछ नहीं बोलती थी. पहले एक शब्द BJP हमारे खिलाफ नहीं बोलता था. अब इस तरह की बातें बोली जा रही हैं जिसका कोई मतलब नहीं है. 

इस बीच, पटना जिला प्रशासन ने गांधी मैदान बंद करने का आदेश दिया है. मंगलवार को शाम 4:00 के बाद से गांधी मैदान में लोगों के प्रवेश पर रोक होगी. शिक्षक को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को लेकर इस निर्णय लिया गया है. 2 अक्टूबर को शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम समापन के बाद प्रवेश अनुमति की होगी.




Suggested News