बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू को पटकनी देने वाले रंजन प्रसाद यादव ने थामा लिया लालटेन, पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मीसा को हैट्रिक हार से बचाने में जुटे आरजेडी सुप्रीमो

लालू को पटकनी देने वाले रंजन प्रसाद यादव ने थामा लिया लालटेन, पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मीसा को हैट्रिक हार से बचाने में जुटे आरजेडी सुप्रीमो


पटना: लोकसभा चुनाव के तान चरण के चुनाव हो चुके हैं. शेष  चरणों के लिए  सियासी समीकरण भी बदलता दिख रहा है.  राजद सुप्रीमों लालू यादव के पुराने सहयोगी पूर्व सांसद रंजन प्रसाद यादव राजद में शामिल हो गए. रंजन यादव की गिनती राजद के संस्थापक सदस्यों में होती थी, बाद में वह तीर के साथ हो गए. साल 2009 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने लालू प्रसाद को पाटलिपुत्र सीट से जदयू की टिकट पर पटकनी दी थी.  रंजन यादव ने फिर से राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली  है. पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने उनको राजद की सदस्यता दिलवाई.

रंजन यादव ने कहा कि उनके और लालू यादव के बीच में शुरू से ही मधुर संबंध रहा है. रंजन यादव ने कहा कि 'लालू प्रसाद यादव चार प्रधानमंत्री के साथ काम कर चुके हैं.  2024 के चुनाव में बिहार में राजद की जीत होगी. राजद सुप्रीमो  लालू यादव बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से जीत दिलाने के लिए लगातार दांव-पेंच चल रहे हैं. इसी बीच पूर्व सांसद रंजन प्रसाद यादव अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ राजद में शामिल हो गए.

इस मौके पर राज्यसभा सांसद मनोज झा ने  कहा कि तेजस्वी ने 2024 चुनाव में सत्ता पक्ष को मुद्दों पर बात करने को कहा है, लेकिन वेलोग उल जुलूल बात कर रहे हैं. भाजपा के सत्ता में आने के लिए वैसे मुद्दों को उठा रही है, जिसका राजनीति से कोई मतलब नहीं है. 

2009 के लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्रा सीट पर लालू यादव को शिकस्त देने वाले डॉ. रंजन प्रसाद यादव ने आज  राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण कर ली है. पाटलिपुत्रा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री मीसा भारती को हैट्रिक हार को बचाने के लिए उनके पुराने साथी फिर से साथ आ रहे हैं. 

Suggested News