बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस को इंडिया अलायन्स में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं ! सीएम नीतीश का सीपीआई रैली में बड़ा बयान, कांग्रेस और मोदी दोनों को सुनाया

कांग्रेस को इंडिया अलायन्स में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं ! सीएम नीतीश का सीपीआई रैली में बड़ा बयान, कांग्रेस और मोदी दोनों को सुनाया

पटना. केंद्र की मोदी सरकार को हटाने के लिए भले भी विपक्षी दलों का गठबंधन इंडिया बन गया हो लेकिन कांग्रेस को फ़िलहाल इसमें ज्यादा इंटरेस्ट नहीं रह गया है. कांग्रेस को लेकर ये बातें गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही. उन्होंने सीपीआई के 'भाजपा हटाओ- देश बचाओ' रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर ये बातें कही. सीएम नीतीश ने कहा कि अभी पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव चल रहा है. कांग्रेस पार्टी उसी चुनाव में इंटरेस्टेड है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के बाद फिर से सबको बुलाया जाएगा. 

वहीं केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार में जो लोग हैं उन्हें आजादी से कोई लेना देना नहीं है. ये लोग राष्ट्रपिता बापू को भुलवाना चाहते हैं. इसलिए हमने सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने का आह्वान किया. सबसे अनुरोध किया कि जो देश का इतिहास को बदलने में लगे हैं उनके खिलाफ एक हों. इसी के बाद पटना और अन्य जगहों पर बैठक हुई और इंडिया का गठन हुआ. लेकिन कांग्रेस का फिलहाल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर ध्यान है. यही वजह है कि इंडिया की कोई गतिविधि फ़िलहाल नहीं हो रही है. 

हालांकि सीएम नीतीश ने कहा कि 3 दिसम्बर को आने वाले विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद फिर से कांग्रेस सहित अन्य दलों के साथ बैठक की जाएगी. साथ ही अगले लोकसभा चुनाव के लिए कैसे इंडिया एकजुट होकर आगे बढ़े उस पर बाद में चर्चा होगी. 


Editor's Picks