बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP में कांग्रेस को फिर लगा झटका, प्रियंका गांधी के करीबी नेता ने छोड़ी कांग्रेस, भाजपा का थामा दामन

UP में कांग्रेस को फिर लगा झटका, प्रियंका गांधी के करीबी नेता ने छोड़ी कांग्रेस, भाजपा का थामा दामन

UP Desk. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदना 10 फरवरी को होने हैं. लेकिन कांग्रेस को यूपी लगातार झटका लग रहा है. दो दिनों पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह कांग्रेस को छड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे. अब कांग्रेस महासचिव और यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी के खास राकेश सचना ने कांग्रेस छोड़ दी है. वह प्रियंका गांधी की सलाहकार टीम के सदस्य भी थे और फतेहपुर से पूर्व सांसद रह चुके हैं.

राकेश सचान कांग्रेस छोड़ने के बाद अब वे भाजपा में शामिल हुए हैं. बता दें कि राजनीतिक गलियारों में पहले से ही चर्चा थी कि राकेश सचान कांग्रेस छोड़ सकते हैं. पूर्व सांसद अपनी पत्नी के लिए भाजपा से विधानसभा टिकट मांग रहे थे. हालांकि, अब वे कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं. अब खुद विधानसभा चुनाव में मैदान में आ सकते हैं. वे 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ली थी. कांग्रेस की टिकट पर फतेहपुर से लोकसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें भाजपा की साध्वी निरंजन ज्योति के सामने हार का सामना करना पड़ा था.

राकेश सचान मुलायम सिंह के भी करीबी रह चुके हैं. राकेश सचान 1993 और 2002 में घाटमपुर विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. सपा ने राकेश सचान को 2009 में फतेहपुर लोकसभा सीट से कैंडिडेट बनाया गया था. राकेश सचान ने बसपा के महेंद्र प्रसाद निषाद को लगभग एक लाख वोटों से हराकर जीत दर्ज की थी.


Suggested News