बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में कड़ी सुरक्षा के बीच फिर शुरू हुआ पुल का निर्माण, बीते दिनों नक्सलियों ने मांगी थी लेवी

नवादा में कड़ी सुरक्षा के बीच फिर शुरू हुआ पुल का निर्माण, बीते दिनों नक्सलियों ने मांगी थी लेवी

NAWADA : जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जिले के रजौली थाना क्षेत्र स्थित खुरी नदी पर पुल निर्माण का कार्य फिर से शुरू हो गया। निर्माण कार्य में किसी प्रकार का व्यवधान न आए इसके लिए कार्यस्थल पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

कड़ी सुरक्षा के बीच पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। 

बता दें बीते दिनो पुल निर्णाम कंपनी से नक्सलियों द्वारा लेवी की मांग की गई थी। वहीं पैसे नहीं देने पर निर्माण कार्य को बंद किये जाने का आदेश दिया था। नक्सलियों से मिली धमकी के बाद यहां निर्माण कार्य ठप पड़ा था। 

21 दिसंबर की रात नक्सलियों का एक दस्ता कार्यस्थल पर पहुंचकर मजदूरों को लेवी की मांग का पत्र दिया था। भाकपा माओवादी के पर्चे पर लेवी की रकम लागत का 10 फीसद भुगतान करने को कहा गया था। जिसके बाद निर्माण कंपनी ने काम बंद कर दिया था। 

वहीं मंगलवार 24 दिसंबर को इस बावत कंपनी की ओर से थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसमें सात अज्ञात को आरोपित किया गया था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने एक संदिग्ध गंगटिया गांव से अवधेश यादव को गिरफ्तार किया था। उसके विरुद्ध रजौली थाने में कई प्राथमिकी पूर्व से ही दर्ज थी। 

बताया जाता है कि गिरफ्तार अवधेश हार्डकोर नक्सली रतन यादव का अपना सहोदर भाई है। रतन नवादा जिले के रोह थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में वर्ष 2003 में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। तब से अवधेश नक्सली संगठन के संपर्क में था और स्लीपर सेल की तरह संगठन के लिए काम कर रहा था।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News