बंगले पर तकरार..कटघरे में सरकार ! नेता प्रतिपक्ष का बंगला तैयार हुआ नहीं और अफसर ने दे दी गलत रिपोर्ट, विजय सिन्हा ने भवन निर्माण विभाग की खोली पोल

बंगले पर तकरार..कटघरे में सरकार ! नेता प्रतिपक्ष का बंगला तैयार हुआ नहीं और अफसर ने दे दी गलत रिपोर्ट, विजय सिन्हा ने भवन निर्माण विभाग की खोली पोल

PATNA:  नेता प्रतिपक्ष  के लिए कर्णांकित बंगला तैयार हुआ नहीं और उसमें जाने का दबाव बनाया जा रहा है। भवन निर्माण विभाग ने कई दिन पहले ही कह दिया कि नेता प्रतिपक्ष के का बंगला पूरी तरह से तैयार कर दिया गया है. आज जब बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने बंगला का निरीक्षण किया तो विभाग की पूरी पोल खुल गई। निरीक्षम में पाया गया कि अभी तो रंगाई-पुताई और मरम्मत का काम अधूरा है. विजय सिन्हा ने भवन निर्माण विभाग के विशेष सचिव पर गलत जानकारी देने के लिए विस अध्यक्ष से बात की और कार्रवाई की मांग की.

आवास खाली कराने पर उतावली है सरकार  

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर भवन निर्माण विभाग विधान सभा अध्यक्ष के नाते आवंटित मेरे सरकारी आवास को खाली कराने के लिए उतावला है. पर नेता विरोधी दल के लिए आवंटित 1, पोलो रोड स्थित आवास में अब तक मकड़े के जाले भी नहीं निकाले गए हैं। बुधवार को हमने आवास का निरीक्षण किया तो पाया कि अभी तो रंगाई-पुताई, सफाई और आवश्यक मरम्मत तक का काम अधूरा है। यह आवास किसी भी दृष्टि से अभी रहने लायक नहीं है।

गैर जिम्मेदार अफसर पर कार्रवाई करें स्पीकर

उन्होंने कहा कि हम तो वसन्तपंचमी को आवंटित आवास में शिफ्टिंग की शुरुआत करने वाले थे. मगर अभी वहां तो साफ-सफाई का काम भी पूरा नहीं हुआ है. मरम्मति कार्य में अभी काफी समय भी लगने वाला है। इस बीच मीडिया में काम पूरा होने की गलत सूचना देकर भ्रम की स्थिति पैदा की गई है। उन्होंने कहा कि आश्चर्य इस बात की है कि भवन निर्माण विभाग के विशेष सचिव मनीष कुमार ने इस महीने के दूसरे सप्ताह में ही पत्र लिख कर मुझे व वर्तमान विधान सभा अध्यक्ष को जानकारी दी थी कि 1, पोलो रोड स्थित आवास की सफाई, रंग-रोगन व मरम्मति का काम पूरा हो चुका है। ऐसे असत्य व मिथ्याभाषी अधिकारी से स्पष्टीकरण पूछते हुए विधान सभा अध्यक्ष को कार्रवाई करनी चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News