Corona Update : बिहार में दोगुनी रफ्तार से कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मिले 1659 केस, पटना में हजार पार, जानिये अपने जिले की स्थिति

Corona Update : बिहार में दोगुनी रफ्तार से कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मिले 1659 केस, पटना में हजार पार, जानिये अपने जिले की स्थिति

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण की दोगुनी रफ्तार हो गयी है. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1659 हो गई है, जो मंगलवर के आये 893 से दोगुने के करीब है. इसमें सबसे अधिक करोना मरीज राजधानी पटना में पाये गये हैं. पटना में बुधवार को हजार का आंकड़ा पार करते हुए 1015 पॉजिटिव केस मिले हैं. वहीं पटना के बाद गया, मुजफ्फरपुर और जहानाबाद में कोरोना मरीज मिले हैं. पिछले 24 घंटे में गया में 168, मुजफ्फरपुर में 59 और जहानाबाद में 45 मरीज मिले हैं.

दोनों डिप्टी सीएम व मंत्री पॉजिटिव

वहीं कोरोना के शिकार लोगों में बिहार के कई शीर्ष नेता भी आए हैं. एक तरह से बिहार के नेताओं पर कोरोना का कहर टूटा है. पहले पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और उनके परिवार के 18 लोग संक्रमित हुए तो उसके बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी पॉजिटिव हो गए. वहीं बुधवार को नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होने वाली बिहार कैबिनेट की बैठक के पूर्व राज्य के दोनों उप मुख्यमंत्री रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद सहित चार मंत्रियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से हाहाकार मच गया.

केंद्रीय मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

वहीं दोपहर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. अश्विनी चौबे ने ट्वीट कर जानकारी दी. एक के बाद एक कई नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर ने राजनीतिक गलियारों में चिंता बढ़ा दी है. नेताओं का अक्सर आम लोगों से मिलना जुलना लगा रहता है और ऐसे में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कई अन्य लोगों के संक्रमण का खतरा बढ़ा है.

प्रकाश पर्व सांकेतिक रूप से मनाने का निर्णय

वहीं पटना साहिब में दशमेश गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का 355 वा प्रकाश पर्व भी कोरोना के कारण सांकेतिक रूप में मनाने का निर्णय लिया गया। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह के अनुसार प्रकाश पर्व पर पटना साहिब आ चुके लगभग दस हजार श्रद्धालुओं से दरबार साहिब में मत्था टेक कर लौट जाने की अपील की गई है. वहीं कंगन घाट, बाल लीला गुरुद्वारा समेत अन्य जगहों पर शुरू किए जाने वाले लंगर को स्थगित कर दिया गया है.

बिहार में नाइट कर्फ्यू

वहीं बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने में बिहार में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया गया. यह नाइट कर्फ्यू बिहार में 6 जनवीरी से 21 जनवरी तक प्रभावी रहेगा. कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. वहीं कोरोना को लेकर बिहार में जिम, मॉल और पार्क भी बंद रहेंगे.

मंगलवार को आया था 893 मामला

बिहार में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े में बिहार में कुल 893 कोरोना मरीज मिले थे. सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज राजधानी पटना में मिले थे. इसके बाद गया और मुजफ्फर पुर में मिले थे. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को पटना में 565 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जबकि गया में 99 और मुजफ्फरपुर में 47 मरीज पाये गये थे.

Find Us on Facebook

Trending News