बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में भ्रष्ट BDO और बैंक मैनेजर पर मुकदमा, सात साल पहले मृत महिला के नाम पर पैसे की हुई थी निकासी

पटना में भ्रष्ट BDO और बैंक मैनेजर पर मुकदमा, सात साल पहले मृत महिला के नाम पर पैसे की हुई थी निकासी

PATNA: बिहार सरकार के तमाम दावों के बाद भी भ्र्ष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार के अधिकारी भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं। अफसर मुख्यमंत्री के भ्र्ष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का पलीता लगा रहे। ताजा मामला राजधानी पटना से सटे मनेर प्रखंड का है।

मनेर में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में जमकर भ्र्ष्टाचार एवं कमीशनखोरी हो रही है। फर्जीवाड़ा कर कागज पर ही आवास का निर्माण दिखाकर रुपये का बंदरबांट किया जा रहा है। इतना ही नहीं भ्र्ष्टाचार के आकंठ में डूबे भ्रष्टाचारियों ने सात साल पहले मृत महिला के नाम पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण)  का रुपये की निकासी कर ली। जब इस फर्जीवाड़े की जानकारी मृतका के घरवालों को मिली तो पोते जितेन्द्र कुमार ने मनेर के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं पंजाब नैशनल बैंक के प्रबंधक समेत पांच लोगों पर न्यायालय में परिवाद-पत्र दाखिल किया गया।अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दानापुर के आदेश पर अब मनेर थाने में केस दर्ज किया गया है।

परिवाद में बताया गया है कि मनेर प्रखंड के किता चौहत्तर पूर्वी पंचायत के दुधइला गांव निवासी सरस्वती देवी पति स्व0 रामप्रवेश सिंह की मृत्यु आज से सात साल पूर्व वर्ष 2013 में हो चुकी है। लेकिन इनके नाम पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की राशि चालीस-चालीस हजार कर दो किश्तों में अस्सी हजार रुपये की निकासी कर ली गई है। यह निकासी पंजाब नैशनल बैंक मनेर शाखा में सरस्वती देवी के नाम पर खाता खोलकर हुई है। पहली किस्त की निकासी 4 मार्च 2020 एवं दूसरी किस्त की निकासी 14 सितम्बर 2020 को की गई है। सरस्वती देवी के मृत होने की पुष्टि सरपंच तिभुवन रायएवं वार्ड सदस्य बिमला देवी ने अपने लेटर पैड पर भी लिखकर की है।

बीडीओ पर दर्ज हुआ मुकदमा

दर्ज प्राथमिकी की पुष्टि करते हुए मनेर थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर पांच लोगों पर  420 समेत अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।इसमें बीडीओ चंदन प्रसाद,आवास सहायक जुबैर खान, आवास पर्यवेक्षक राजीव कुमार एवं लेखपाल निशांत कुमार के अलावे पंजाब नैशनल बैंक के प्रबंधक को अभियुक्त बनाया गया है।


Suggested News