बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भ्रष्ट अफसर 'रिश्वत' के पैसे से पटना में बना रहा 'आलीशान' मकान,10 सालों की नौकरी में अवर निबंधक ने अर्जित की अकूत संपत्ति

भ्रष्ट अफसर 'रिश्वत' के पैसे से पटना में बना रहा 'आलीशान' मकान,10 सालों की नौकरी में अवर निबंधक ने अर्जित की अकूत संपत्ति

PATNA: बिहार में भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। राज्य की तीन जांच एजेंसी लगातार भ्रष्ट लोकसेवकों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। आज निगरानी ब्यूरो ने निबंधन विभाग के एक भ्रष्ट अफसर के ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला है। निगरानी ब्यूरो की जांच में मोतिहारी के सब रजिस्ट्रार के पटना में आलीशान महल का खुलासा किया है। 

रिश्वत के पैसे से पटना में बना रहा आलीशान मकान

मोतिहारी के जिला अवर निबंधक वृजकिशोर शरण के तीन ठिकानों पर निगरानी ब्यूरो छापेमारी कर रही है। ब्यूरो मोतिहारी के सरकारी कार्यालय व आवास की तलाशी ली है। वहीं एक टीम पटना में जिला अवर निबंधक के पुर्णेंदु नगर में बन रहे बड़े महल की तलाशी ली है। पटना में बन रहे बड़े भवन को देख जांच एजेंसी चकरा गई है। बताया जाता है कि रिश्वत के पैसे से अवर निबंधन राजधानी में बड़ा महल खड़ा कर रहे। अभी उस बड़े मकान में फिनिशिंग का काम चल रहा है। 


10 सालों की नौकरी में अकूत संपत्ति अर्जित की

बताया जाता है कि जिला अवर निबंधक वृजकिशोर शरण 10 सालों की नौकरी में ही अकूत संपत्ति अर्जित की है। पटना में 2017-18 में जमीन खरीदकर उस पर भव्य मकान बनाया जा रहा है। निगरानी की जांच में अवर निबंधक के एक बैंक खाते से 73 लाख रू जमा होने के कागजात मिले हैं। इसके अलावे कई अ्य पासबुक व कागजात मिले हैं। जांच में श्रीकृष्णापुरी स्थित एक बैंक में लॉकर का भी पता चला है। निगरानी ब्यूरो बाद में उस लॉकर को खुलवाकर तलाशी लेगी। 

Suggested News