बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया ओटीए से देश को मिले 64 सैन्य अधिकारी, बेटे के कंधे पर पीपिंग बैच लगाकर माता-पिता की आंखों में छलके आंसू

गया ओटीए से देश को मिले 64 सैन्य अधिकारी, बेटे के कंधे पर पीपिंग बैच लगाकर माता-पिता की आंखों में छलके आंसू

GAYA : गया के ऑफिसर्स प्रशिक्षण अकादमी में आयोजित एक 21 वीं पासिंग आउट परेड में 64 जेंटल कैडेट्स पास आउट हुए। इस पासिंग आउट परेड में टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) क्रमांक संख्या 39 के कुल 62 अधिकारी, जिसमें कुल 8 अधिकारी मित्र देशों के भी शामिल थे। साथ ही बिहार के 5 और झारखंड के 2 अधिकारी शामिल हैं। जबकि स्पेशल कमीशन अधिकारी पाठ्यक्रम (SCO) क्रमांक संख्या 48 के दो अधिकारी पास आउट हुए। पासिंग आउट परेड में TES 45 कोर्स के 45 जेंटलमैन कैडेटों ने भी इस परेड में भाग लिया जो इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त करने के लिए विभिन्न आर्मी कैडेट ट्रेनिंग विंग्स में जाएंगे। जेंटलमैन कैडेट्स ने अपने स्मार्ट टर्न आउट ऑफ सिटी सिंक्रोनाइज ड्रिल मूवमेंट से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

पासिंग आउट परेड में जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ दक्षिणी कमान के परम विशिष्ट सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, सेना मेडल एडी कैंप लेफ्टिनेंट जनरल जेएएस नैन ने परेड की समीक्षा अधिकारी व मुख्य अतिथि थे। पासिंग आउट परेड के बाद पीपिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया। जहां शुरुआत चीफ गेस्ट के द्वारा कैडेट्स के कंधे पर पीपिंग बैच लगाकर आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया गया। साथ ही कोरोना काल के बाद पहली बार पहुंचे कैडेट्स के माता-पिता भी अपने बेटे के कंधे पर पीपिंग बैच लगाकर काफी खुश नजर आ रहे थे। माता पिता की आंखों में खुशी के आंसू साफ-साफ झलक रहे थे।

वही पासिंग आउट परेड में सफल हुए कैडेट्स ने बताया कि मेरा आज सपना पूरा हो गया है। मेरे माता पिता के चेहरे को देखने से लगता है की वे कितने खुश है। हम हमेशा चाहते थे कि आर्मी में ऑफिसर बने। अब यह इच्छा पूरी हो गयी है। अब देश के लिए काम करेंगे। वही परेड को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल जे एस नैन ने जेंटलमैन कैडेटों को उनके उत्कृष्ट ड्रिल के लिए बधाई दी। उन्होंने भविष्य के अधिकारियों से नि:स्वार्थ समर्पित और पेशेवर सेवा प्रदान कर अपने राष्ट्र और अपने संस्थान को गौरवान्वित करने का आग्रह किया।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News