बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी बम की चपेट में आए दंपत्ति, सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की थी योजना

नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी बम की चपेट में आए दंपत्ति, सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की थी योजना

रांची. झारखंड के वेस्ट सिंहभूम शहर के गोइलकेरा इलाके में दर्दनाक हादसा हुआ। जिसका शिकार गांव की मासूम दंपत्ति हो गई। दरअसल शहर के ईचाहातु में नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी बम के चपेट में आ गए। ब्लास्ट की आवाज सुनकर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और दोनो घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाने की तैयारी करने के साथ पुलिस को हादसे की जानकारी दी। मामले की जांच गोइलकेरा थाना पुलिस कर रही है।

आईईडी ब्लास्ट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ईचाहातु गांव के रहने वाली किसान दंपत्ति बुधवार की सुबह अपने खेल में लगी फसल को देखने के लिए जा रहा था। उनके खेत का रास्ता गांव के ही नजदीक चुंदरी जंगल से होकर जाता है। दोनो कपल जब जंगल की पगडंडी से होकर जाते समय उनका पांव वहां बिछे आईईडी में पड़ गया। प्रेशर के कारण बम में विस्फोट हो गया। जिसमें किसान कृष्णा पूर्ति और उसकी पत्नी नंदी पूर्ति बुरी तरह जख्मी हो गए। धमाके की आवाज सुन वहां पर लोगों की भीड़ लग गई।

आईईडी ब्लास्ट में दो ग्रामीणों को घायल देख तुरंत उनको इलाज के लिए घर ले आए और हॉस्पिटल ले जाने की तैयारी करने लगे वहीं मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद कृष्णा को मृत घोषित कर दिया वहीं पत्नी को गंभीर हालत में गोइलकेरा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस पूरे घटना में इलाजरत पत्नी को ये पता तक नहीं है कि उसके पति की जान चली गई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी आशुतोष शेखर ने बताया कि संभावना है कि यह आईईडी नक्सलवादियों ने सुरक्षाबलों की जांच को रोकने के लिए एक्सप्लोजन लगाए होंगे। पर उनका शिकार ये दंपत्ति हो गए। हालांकि इस घटना के बाद से इलाके में खौफ का माहौल है, लोगों में दहशत फैली हुई है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


Suggested News