केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बिहटा में कोविड केयर अस्पताल किया उद्घाटन, पढ़िए पूरी खबर

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बिहटा में कोविड केयर अस्पताल किया उद्घाटन, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के विशेष आग्रह पर केंद्र सरकार ने बिहार में कोविड केयर अस्पताल के रूप में 500-500 बेडो वाले दो बड़े अस्पताल दिए हैं. जिसमें  एक अस्पताल बिहटा स्थित ईएसआईसी में डीआरडीओ एवं पीएम केयर्स फंड बनाया गया है. 500 बेड वाले कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, स्थानीय भाजपा सांसद रामकृपाल यादव एवं बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने फीता एवं दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया. 

इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पूरे अस्पताल का जायजा लिया. साथ ही साथ डीआरडीओ के अधिकारियों के साथ इस अस्पताल में सुविधाओं के बारे में भी जाना. जानकारी के मुताबिक रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन द्वारा(DRDO) कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए बिहार के पटना और मुजफ्फरपुर   जिले में 500 बेड के दो बड़े अस्पताल बन रहा था. जिसमें से एक अस्पताल पटना के बिहटा स्थित ईएसआईसी में बने अस्पताल का उद्घाटन आज हो चुका है. 

वही मुजफ्फरपुर जिले में बन रहे अस्पताल का उद्घाटन इसी माह के अंत तक किया जाएगा है. यह दोनों अस्पताल केवल कोविड-19 मरीजों का इलाज करेगा. इसका संचालन पीएम केयर्स फंड के तरफ से किया जाएगा. वही बिहटा में बने अस्पताल के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से देश कोरोना महामारी लड़ रहा है और सफलता भी प्राप्त कर रहा है. उसी कड़ी में इस अस्पताल का उद्घाटन किया गया है. प्रधानमंत्री ने जिस तरह से कोरोना के इस संकट की घड़ी में दुनिया के लिए एक मिसाल साबित हो रहे हैं. यह हम सभी के लिए गर्व की बात है. साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके दिशा निर्देश पर आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी को निभाया. उसकी सराहना पूरा देश कर रहा है. आपदा प्रबंधन किसी चुनौती से कम नहीं है. लेकिन गृह मंत्री अमित शाह के कुशल निर्देशन में हर चीज आसान हो जाता है. कोरोना की इस लड़ाई में दुनिया ने प्रधानमंत्री के सुझाव को किसी न किसी रूप में अपनाया है. आज हमारे प्रधानमंत्री देश के साथ-साथ दुनिया के भी नेता बन गए हैं. वहीं उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि इन के सहयोग से आज बिहटा में डीआरडीओ   ने 10 दिनों के अंदर हाईटेक तरीके से कोविड केयर अस्पताल  में बदलाव कर दिया. 

साथ ही उन्होंने स्थानीय भाजपा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह से लगातार बिहार बढ़ते कोरोना संक्रमण को काफी बार बात किये थे. उन्होंने यह भी बताया कि इस अस्पताल में भारत के तीनों सेनाओं के अनुभवी डॉक्टरों और एवं राज्य सरकार के पारा मेडिकल स्टाफ के देखरेख में कोविड-19 मरीजों का इलाज होगा, जो बिल्कुल मुफ्त होगा. वही बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे एवं स्थानीय भाजपा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देते हुए कहा कि बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री ने बिहार के जनता के लिए एक बड़ा कार्य किया किया है. अब बिहार में कोरोना महामारी पर रोक लगेगी. वही इस मौके पर डीआरडीओ के अधिकारी अजय सिंह, बीके सिंह, तीनों सेना के अधिकारी के अलावा, बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, स्थानीय भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ,दानापुर विधानसभा के भाजपा विधायक आशा सिन्हा, भाजपा पटना जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार, अजीत सिंह, राजेश कुमार, रजनीश कुमार आदि लोग शामिल थे. 

पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News