बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च का किया आयोजन, अररिया में सीआईएसएफ जवानों ने किया फ्लैग मार्च

बेतिया में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च का किया आयोजन, अररिया में सीआईएसएफ जवानों ने किया फ्लैग मार्च

BETTIAH : दिल्ली में नमाजियों के प्रति अपमान और हिंसा के खिलाफ भाकपा-माले के दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी प्रतिवाद के तहत आज बेतिया में नफरत व पुलिसिया बर्बरता पर रोक लगाओ, नफरत की राजनीति नहीं चलेगी,CAA नही  चलेगा आदि नारे लगाते हुए प्रतिवाद मार्च निकाला गया। प्रतिवाद मार्च में माले विधायक वीरेंद्र गुप्ता, किसान महासभा के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार राव सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता-कार्यकर्ता शामिल थे। मार्च बेतिया स्टेशन परिसर से शुरू हुआ और कलेक्ट्रेट चौक पर एक प्रतिवाद सभा आयोजित की गई। 

इस संबंध मे माले के सिकटा विधायक वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में नमाज पढ़ रहे युवकों पर जो पुलिसिया लात चली है। दरअसल वह बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अंबेडकर के बनाए गए संविधान पर हमला है। 2024 चुनाव के ठीक पहले इस तरह का सांप्रदायिक माहौल बनाकर भाजपा वोटों का ध्रुवीकरण करना चाह रही है। देश की जनता इसका मुक्कमल जवाब देगी। उन्होंने कहा कि नमाजियों को लात से मारना भाजपा की नफरती राजनीति एवं उसके प्रचार-प्रसार का परिणाम है। संविधान में भाईचारे व धर्म की आजादी की बात कही गई है, लेकिन आज उसी संविधान को खत्म करने की साजिश चल रही है।  

वहीँ अररिया में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर शहर में सीआईएसएफ जवानों ने फ्लैग मार्च किया। जिसमें स्थानीय पुलिस बल की भी मौजूदगी नजर आ रही है। वहीं सीएए कानून के नोटिफिकेशन/ घोषणा के बाद सीमांचल के सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है।

अररिया एसपी अमित रंजन ने बताया कि मुख्यालय की तरफ से जो एडवॉयजरी जारी की गयी है। उसको फॉलो किया जा रहा है। वहीं कहा की हमने सीएए को लेकर सभी एसएचओ के साथ बैठक की है। जिसमें संवेदनशील स्थानों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया है। किसी तरह की गड़बड़ी करनेवालों पर कार्रवाई की जाएगी। 

बेतिया से आशीष के साथ अररिया से मंटू भगत की रिपोर्ट

Suggested News