सरकारी स्कूल में करंट की चपेट में आने से छात्रा की हुई मौत, आधा दर्जन छात्र जख्मी

सरकारी स्कूल में करंट की चपेट में आने से छात्रा की हुई मौत, आधा दर्जन छात्र जख्मी

DARBHANGA : जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहाँ एक सरकारी स्कूल में करंट लगने से एक छात्रा की मौके पर मौत हो गई. वही कई छात्र इस घटना में घायल हो गए. घटना दरभंगा ज़िले के जाले प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय की है. जहाँ स्कूल के लोहे वाले गेट में बिजली का तार सट जाने के कारण गेट में विद्दुत धारा प्रवाह होने लगा. तभी 8 वर्ष की एक छात्रा चंचल कुमारी इसकी चपेट में आ गई. जिसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

इसके अलावा छह बच्चे और भी बिजली की चपेट में आ गए. लेकिन उनकी किस्मत अच्छी रही कि उसकी जान तो बच गई. लेकिन झटका इतना तेज था कि वे सभी जख्मी हो गए. कुछ बच्चों को तत्काल रेफरल अस्पताल जाले इलाज़ के लिए भेजा गया. वही घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा. आक्रोशित ग्रामीण फिलहाल शव के साथ अपने गुस्से का इजहार कर रहे है. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व अधिकारी आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने बुझाने में लगे है. लेकिन लोगो का गुस्सा सरकारी लापरवाही के खिलाफ सातवें आसमान पर है. 

वही दरभंगा के प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी के साथ अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया हैं. ताकि पूरी घटना की जांच हो सके. उन्होंने घटना पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि स्कूल के अंदर ऐसी घटना होना कही न कही लापरवाही को दर्शाता है. जांच में जो भी दोषी पाए जायेंगे. उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. वही उन्होंने एक छात्रा मौत के साथ ही छह बच्चे के जख्मी होने की बात कही. साथ ही घटना का कारण बताते हुए कहा कि स्कूल के गेट में बिजली के तार के सम्पर्क होने के कारण ऐसी घटना हुई है. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News