बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सब्सिडी सिलेंडर के नाम पर हो रही धांधली, उपभोक्ता हैं परेशान

सब्सिडी सिलेंडर के नाम पर हो रही धांधली, उपभोक्ता हैं परेशान

किशनगंज: जिला के कई गैस सिलेंडर कनेक्शन उपभोक्ता सब्सिडी की पैसा नहीं मिलने से परेशान हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि सरकार सब्सिडी लाकर लोगों को बेवकूफ बयाना है पहले चार सौ से पाँच सौ के बीच ही गैस सिलेंडर मिल जाता था, लेकिन अब सब्सिडी लाकर सरकार गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को मूर्ख बनाया है सिलेंडर की दाम को दिन प्रति दिन बढ़ाते-बढ़ाते चार सौ रुपये का सिलेंडर अब एक हजार की करीब में लेना पड़ रहा है. 

किशनगंज नगर परिषद क्षेत्र फरिंगोरा वार्ड नं 10 के गैस सिलेंडर उपभोक्ता बादशाह फलजे हक़ एक छात्र है और गैस सिलेंडर की सब्सिडी के पैसे उसके खाते में नहीं आ रहा है, छात्र बैंक एवं गैस ऑफिस का चक्कर काट रहा है लेकिन कहि भी कोई भी कोई सही जानकारी नहीं मिल पा रही हैं. इस छात्र के इलावा भी कई उपभोक्ता जल्फेकार अली, राम बाबू पासवान, नजरा खातून और उनके साथ अन्य उपभोक्ता गैस सिलेंडर की सब्सिडी नहीं मिलने से गैस ऑफिस एवं बैंक के चक्कर लगाने को मजबूर हैं.

जबकि बताया गया कि सब्सिडी का पैसा ऑटोमेटिक बैंक खाते में चला जाएगा लेकिन खाते में नियमित रूप से सब्सिडी का पैसा नहीं आता है कुछ उपभोक्ताओं का कहना है कि बैंक में कभी कभार किसी महीने में सब्सिडी का कुछ पैसा आता है तो कभी कई महीनों में सब्सिडी का एक भी पैसा नहीं आता है, सब्सिडी का पैसा कैसे आता है कहाँ जाता है कुछ पता ही नही चलता जानकारी के लिए गैस ऑफिस जाने पर वह लोग बताते है आप बैंक में पता करे और बैंक में जाने से बैंक कर्मी बताते है कि गैस ऑफिस में जाकर पता करें इस समस्या को लेकर गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं आकोशव्याप्त और परेशान है। सरकार योजनाएँ इसलिए बनाती है ताकि जनता को सोहलियात एवं सुविधाएं मिल सके लेकिन इस तरह का योजना तो ठीक इसके के विपरीत है, जरूरत है सरकार को इस तरह की योजनाओं को दुरुस्त करने की लोगों को इसका सही लाभ मिल सके।

Suggested News