बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पिता का सहारा बनी बेटियां : माँ सरस्वती की खुबसूरत प्रतिमा बनाने में जुटी तीन बहनें, कई जिलों से आते हैं खरीदार

पिता का सहारा बनी बेटियां : माँ सरस्वती की खुबसूरत प्रतिमा बनाने में जुटी तीन बहनें, कई जिलों से आते हैं खरीदार

PURNEA : नारी सशक्तिकरण के इस दौर में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है। इसी कड़ी में पूर्णिया में रामू मूर्तिकार की तीन बेटियां मां सरस्वती की काफी आकर्षक मूर्तियां बना रही है। इन मूर्तियों की काफी डिमांड भी हो रही है। मूर्तिकार तीनों बहनें पूजा, पुष्पा और आरती मिलकर अपने हाथो से मां सरस्वती की प्रतिमा बनाकर उसको सजा सवार रही है और आकर्षक रूप दे रही है।


पूजा ने कहा कि उसने अपने पिता से मूर्ति बनाना सीखा है। बचपन से ही वह मूर्ति बना रही है। आज उनके बनाए मूर्तियों की काफी डिमांड हो रही है। इस साल उनके यहां एक हज़ार से लेकर 25 हज़ार तक की मूर्तियां बनी है। भागलपुर, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया हर जगह मूर्ति जा रही है। उन्हें काफी खुशी तब होता है, जब वह माता के मूर्तियों की श्रृंगार कर उनको आकर्षक रूप देती है।


वहीं तीनों बहनों के पिता रामू मूर्तिकार ने कहा कि उन्हें काफी खुशी होती है जब उनकी बेटियां उनसे भी अच्छा मूर्ति बनाती है। आज बेटी किसी भी मामले में बेटा से कम नहीं है।


वहीं मूर्ति खरीदार सोनू ने कहा कि वे लोग जब से पूजा करते हैं तब से इन्हीं तीनों बहनों के द्वारा बनाए हुए मूर्ति खरीद कर ले जाते हैं । यह मूर्तियां ऐसी होती है जैसे लगता है की माता अभी बोल बैठेगी।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Suggested News