बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीबीएसई 10 वीं की परीक्षा में डीएवी वाल्मी के छात्रों ने फहराया परचम, सौम्या देव ने हासिल किया पहला स्थान

सीबीएसई 10 वीं की परीक्षा में डीएवी वाल्मी के छात्रों ने फहराया परचम, सौम्या देव ने हासिल किया पहला स्थान

PATNA : कोरोना संकट के बीच सीबीएसई की ओर से 10 वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इसमें बिहार के छात्रों ने उम्दा प्रदर्शन किया है. पटना के जाने माने विद्यालयों में से एक डी. ए. वी. पब्लिक स्कूल, वाल्मी के छात्रों ने इस परीक्षा में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. स्कूल के छात्रों के प्रदर्शन की बात करें तो सौम्या देव 97.2% अंक लाकर प्रथम स्थान पर रहीं,  

वहीं दीपक कुमार 96.8% लाकर दूसरा स्थान ग्रहण करने में कामयाब रहा. वहीं अपूर्वा अनन्या 96.2%, उज्जवल कुमार सिंह 95.8%, फैज़ल जमील 95.2%, रूचि 95.2%, आदित्य कृष्णन 94.8%, रितिका वर्मा 94.6% अंक लाकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. विद्यालय से मिली जानकारी  के मुताबिक परीक्षा में कुल 272 बच्चों ने भाग लिया था. जिनमें 100 % बच्चे उतीर्ण हुए है. 

221 बच्चे प्रथम श्रेणी में उतीर्ण हुए. जिनमे 35 बच्चे 90 % से ऊपर अंक हासिल कर मिसाल कायम किया है. वहीं आदित्य प्रकाश ने गणित में 100 में से 100 अंक प्राप्त किये. जबकि वैष्णवी नंदनी सिंह ने संस्कृत में 100 में 100 अंक हासिल किये. 

विद्यालय के प्राचार्य ज्योति सिन्हा ने कहा कि बच्चों की सफलता देखकर उन्हें बहुत ख़ुशी हुई और इसका श्रेय शिक्षकों और बच्चों की कड़ी मेहनत को जाता है.आगे भी बच्चें सभी परीक्षाओं में अपनी सफलता का परचम जरुर लहरायेंगे. मेरी शुभकामनां उन सभी बच्चों के साथ है. उन्होंने कहा की हमारे बच्चे उस वृक्ष के फल है. जिसके पेड़ को सींचने में हम निरंतर प्रयासरत हैं. हमारे शिक्षक उन्हें पढ़ाई के साथ -साथ अनुशासन ,संस्कार ,कुशलता आदि गुणों का भी ज्ञान कराते हैं.

Suggested News