बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला को डायन करार दे पंचायत ने जारी किया तुगलकी फरमान, भीड़ ने पीड़िता का किया ये हाल

महिला को डायन करार दे पंचायत ने जारी किया तुगलकी फरमान, भीड़ ने पीड़िता का किया ये हाल

पश्चिम चंपारण :  बगहा से एक बड़ी घटना सामने आई है, जहां एक महिला को डायन बताकर बेरहमी से गांव वालों द्वारा पिटाई की गई है। इतना ही नहीं उसे सैकड़ो लोगों के सामने भीड़ और पंचायत द्वारा नंगा करने का प्रयास भी किया गया। घटना के संबंध में बताया गया है कि नौरंगिया थाना क्षेत्र के बेलहवा गांव की एक महिला गुरुवार को गांव के एक देवी मंदिर में पूजा करने गई थी। उसी दौरान कुछ महिलाओं द्वारा उसे डायन बताकर पिटाई की गई। जब उसने इसका विरोध किया तो पूरा गांव जुट गया। फिर पंचायत बुलाई गई। 

पंचायत ने पहले पूरे गांव में उसके डायन होने का ढ़िंढोरा पिटवाया, फिर सैकड़ो लोगों के सामने झाड़-फूंक के नामपर पिटाई का आदेश दिया। पंचायत का तुगलकी फरमान जारी होते ही महिला की पिटाई शुरु हो गई। इस दौरान महिला के कपड़े को फाड़ नंगा करने का प्रयास किया गया। वहीं पूरा गांव इस तमाशे पर ताली बजाता रहा। इस मामले को लेकर पीड़िता की ओर से नौरंगिया थाने में मामला दर्ज कराया गया है। हालांकि पंचायत की ओर से केस को वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। 

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि गुरुवार को वह गांव के देवी मंदिर में पूजा करने गई थी। उसी दौरान कुछ महिलाओं द्वारा डायन का आरोप लगाकर उसकी पिटाई शुरु कर दी गई। वहीं पंचायत ने भी महिला को डायन करार दिया। 

इस मामले पर बगहा एसडीपीओ ने बताया कि डायन के नामपर महिला को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़िता के बयान पर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में 11 लोगों को आरोपी बनाया गया है। पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Suggested News